टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

चाय नहीं मिला तो नाराज डॉक्टर ने ,मरीज का ऑपरेशन बीच में छोड़ा ,हॉस्पिटल में मचा हड़कंप…

महाराष्ट्र 8 नवंबर 2023|महाराष्ट्र के नागपुर में एक सरकारी अस्पताल में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. चाय की ऐसी लत कि डॉक्टर गुस्से से आगबबूला हो गए और ऑपरेशन बीच में छोड़कर ओटी से निकल गए. जानकारी के मुताबिक यह घटना नागपुर की मौदा तहसील के स्थानीय अरोग्य केंद्र में तीन नवंबर को हुई. परिवार नियोजन की शस्त्रक्रिया के लिए 8 महिलाओं बुलाया गया था. महिलाओं के ऑपरेशन के लिए डॉक्टर तेजरंग भालवी को बुलाया गया था. डॉक्टर ने जैसे ही 4 ऑपरेशन निपटाए उनको चाय की तलब होने लगी. अस्पताल में चाय नहीं मिलने से वह इस कदर नाराज हो गए कि बाकी के ऑपरेशन किए बिना ही वह ऑपरेशन थिएटर से चले गए. जब कि बाकी बची चारों महिलाओं को एनेस्थीसिया का इंजेक्शन दिया जा चुका था.

बीच में छोड़ा ऑपरेशन –खात गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर भलावी कुछ महिलाओं का परिवार नियोजन का ऑपरेशन कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने चार महिलाओ को एनेस्थीसिया लगाया और अपने लिए चाय मंगवाई, पर किसी कारणवश उनकी चाय उनतक समय से नहीं पहुंची। इस पर डॉक्टर साहब को इतना गुस्सा आया कि वो ऑपरेशन को बीच में ही छोड़ कर अस्पताल से रवाना हो गए। इस घटना से स्वास्थ केंद्र में हड़कंप मच गया।

बुलाए गए दूसरे डॉक्टर

जिन महिलाओं का ऑपरेशन नहीं हुआ, उनके परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे सभी जिला स्वास्थ्य अधिकारी मिलने पहुंचे और इस घटना की जानकारी दी। फिर प्रशासन ने दूसरे डॉक्टर को बुलाया और उन महिलाओं के ऑपरेशन किए। इस मामले को लेकर प्रशासन द्वारा जांच के लिए कमिटी का गठन किया गया है। जिसके रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी। जिस किसी को भी जानकारी लग रही वे सरकारी विभाग के डॉक्टर के इस हरकत की निंदा कर रहे हैं।

आरोपी डॉक्टर के खिलाफ जांच के आदेश

उनको बताया गया कि डॉक्टर तेजरंग को चाय नहीं मिली इसलिए वो ऑपरेशन छोड़ कर चले गए. उन्होंने इस मामले में तुरंत जांच के आदेश दिए हैं. जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है. रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सौम्या शर्मा ने कहा कि ये बहुत ही गंभीर मामला है, अगर चाय के लिए डॉक्टर ऑपरेशन छोड़कर जा रहे हैं तो ऐसे डॉक्टर के खिलाफ आईपीएस की 304 के तहत कर्रवाई होनी चाहिए.

Back to top button