बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक नियुक्ति कब ? अभ्यर्थियों ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन, जल्द काउंसिलिंग कराने व आचार संहिता से पहले नियुक्ति की मांग

कोरबा 10 अगस्त 2023। शिक्षक व व्याख्याता परीक्षा का परिणाम तो व्यापम ने जारी कर दिया है, लेकिन नियुक्तियां अभी शुरू नहीं हुई है। ऐसे में सवाल ये गहराने लगा है कि क्या शिक्षकों की नियुक्तियां आचार संहित के पहले हो जायेगी? हालांकि खुद मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि शिक्षकों की नियुक्तियां जल्द ही कर ली जायेगी। लेकिन चुनाव की घड़ी जैसे-जैसे करीब आ रही है, भावी शिक्षकों के मन में डर पैदा होने लगा है, कहीं चुनावी शोर में उनकी जल्द नियुक्ति की आवाज दब तो नहीं जायेगी। इधर, शिक्षक अभ्यर्थी जल्द नियुक्ति की मांग बुलंद करने लगे हैं।

शिक्षक अभ्यर्थियों ने जल्द नियुक्ति को लेकर ज्ञापन सौंपना शुरू कर दिया है। कोरबा जिले में शिक्षक अभ्यर्थियों ने स्थानीय विधायक व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा है। अपनी मांग में अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग की तिथि जारी कराने एवं आचार संहिता लागू होने के पहले नियुक्ति प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शिक्षक एवं सहायक शिक्षक संवर्ग, भर्ती 2023 का परिणाम 2 जुलाई 2023 को जारी किया गया था, लेकिन एक माह से अधिक समय बीतने के बाद भी विभाग द्वारा काउंसलिंग की तिथि जारी नही की गयी है और न ही कोई प्रक्रिया शुरू की गई है।

अभ्यर्थियों की मांग पर विधायको ने आश्वस्त किया है कि भर्ती जल्द होगी। इस दौरान अभ्यर्थी ज्योति सिदार, मनीषा मरकाम, रामकुमार राठिया, वर्षा उइके, विनिता कोरमि, विनोद कैवर्त्य, मनिष प्रजापति, सुमिता कंवर, बरनाली साहू अरुण कुमार करियाम, सुष्मिता कंवर दीपक कुमार टेकाम, वीर सिंह कोर्राम, पवन राठिय विरेन्द्र कंवर, बोट सिंह कंवर उपस्थित थे।

Back to top button