हेडलाइन

‘उग्रवाद हो या आतंकवाद, दोनों मानवता के दुश्मन’ …..मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- जल्द नक्सलवाद का छत्तीसगढ़ में होगा खात्मा… नक्सल इलाकों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा ..

रायपुर 27 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में में NIA का क्षेत्रीय मुख्यालय का शुभारंभ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में हुआ। इस मौके पर अपने संबोधन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृहमंत्रालय से मिले सहयोग के लिए केंद्रीय गृहमंत्री को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कम अंतराल में गृहमंत्री से मुलाकात हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों दो बार दिल्ली में और फिर मध्य क्षेत्र की बैठक में गृहमंत्री से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ को लेकर काफी चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री ने गृह मंत्रालय से मिले सहयोग के लिए गृहमंत्री का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि NIA के पास छत्तीसगढ़ के दो मामले हैं एक झीरम कांड और दूसरा भीमा मंडावी केस हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उग्रवाद हो या फिर आतंकवाद, दोनों मानवता के दुश्मन है। इसे खत्म करने के लिए हर किसी के सहयोग की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद का जिक्र करते हुए कहा कि ..

“छत्तीसगढ़ को वामपंथ अग्रवाद विरासत में मिला था, जो बीच के वक्त में काफी तेजी से बढ़ा भी, लेकिन अब इस बात का संतोष है कि नक्सलवाद को पीछे धकेलने में कामयाब हुए हैं। इसलिए यहां के पुलिस जवानों, पारा मिलिट्री फोर्स को बहुत बहुत बधाई”

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सल प्रभावित इलाकों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। नक्सलवाद अब सिमट रहा है। और जिस तरह नक्सली सिमट रहे हैं, उससे उम्मीद है कि आने वाले दिनों नक्सलवाद का खात्मा हो जायेगा। हालांकि इसके लिए समय बताना कठिन है, लेकिन जल्द ही नक्सलवाद का खात्मा हो जायेगा।

Back to top button