पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

सदन में फूट-फूटकर रोयी महिला सांसद….बोली- अब रहने लायक नहीं बचा…… सांसद को रोते देख साथी MP भी हुए भावुक …

नयी दिल्ली 25 मार्च 2022। पश्चिम बंगाल में बीरभूम हिंसा को लेकर संसद में बीजेपी की सांसद रो पड़ीं। बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने फूट-फूट कर रोते हुए कहा कि बंगाल अब रहने लायक नहीं बचा है। लोग राज्य से पलायन कर रहे हैं।

बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने बीरभूम की घटना पर राज्यसभा में कहा- “हम पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हैं। वहां सामूहिक हत्याएं हो रही हैं, लोग वहां से भाग रहे हैं … राज्य अब रहने योग्य नहीं है।”

संसद से बाहर मीडिया से बात करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोग बोल नहीं सकते। सरकार हत्यारों को बचा रही है। कोई दूसरा राज्य नहीं है जहां सरकार चुनाव जीतने के बाद लोगों को मारती है। उन्होंने कहा कि हम मनुष्य हैं। हम पत्थर दिल की राजनीति नहीं करते हैं।

हत्यारों की रक्षा कर रही है बंगाल सरकार

रूपा ने कहा कि जो लोग पश्चिम बंगाल में बोल नहीं पा रहे वे लोग क्या अंदर ही अंदर रो नहीं रहे होंगें? पश्चिम बंगाल की सरकार हत्यारों की रक्षा करती है। वहां हर दिन दिनदहाड़े गोलियों की आवाज़ सुनाई देती है। ऐसा कोई राज्य नहीं जहां जीते हुए लोगों को सरकार पकड़-पकड़ कर मारती हो। हिंसा को लेकर उन्होंने टीएमसी पर जमकर प्रहार भी किया। चर्चा के दौरान भाजपा सांसद फफक-फफक कर रोने भी लगीं।

उन्होंने कहा, ‘बीरभूम हिंसा में इस बार सिर्फ 8 लोग मरे हैं। ज्यादा लोगों के मरने से फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन बात यह है कि लोगों को जला कर मारा जाता है। बंगाल की पुलिस पर भरोसा नहीं है।’ रूपा ने आगे कहा कि राज्य में बीते 7 दिनों में 26 पॉलिटिकल मर्डर हुए हैं।

Back to top button