टॉप स्टोरीज़

सकल देख कर यकींन नहीं होगा ,100 करोड़ शेयर का मालिक है ये सिंपल दिखने वाले बाबा

28 सितम्बर 2023|किसी करोड़पति के बारे में आप क्या सोचते होंगे? आम तौर पर एक करोड़पति के लिए जो तस्वीर लोगों के मन में आती है, वो चमक-दमक, सूट-बूट और लंबी-चौड़ी गाड़ियों की होती है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो आपकी इस छवि को चकनाचूर कर सकता है. वायरल वीडियो है बेहद सामान्य दिख रहे एक बुजुर्ग की, जिनका दावा है कि उनके पास करोड़ों के शेयर हैं|

इन कंपनियों के शेयरों का दावा

वीडियो को सोशल मीडिया एक्स पर राजीव मेहता नामक एक यूजर ने पोस्ट किया है, जिसे लाखों लोग देख चुके हैं. वीडियो की मानें तो उसमें दिख रहे बुजुर्ग के पास फिलहाल 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर हैं. उनके पास कथित तौर पर एलएंडटी के 80 करोड़ रुपये के शेयर, अल्ट्राटेक सीमेंट के 21 करोड़ रुपये के शेयर और कर्नाटक बैंक के 1 करोड़ रुपये के शेयर हैं. इस तरह देखें तो उनके पास 102 करोड़ रुपये के शेयर हैं.

सिर्फ डिविडेंड से लाखों की कमाई

अब कोई भी कैलकुलेशन देखें, अगर वीडियो में किए जा रहे दावे सच हैं तो उसमें आम से दिख रहे बुजुर्ग की नेटवर्थ करोड़ों में निकलती है. इस कारण सोशल मीडिया पर यूजर उन्हें शेयर वाले बाबा का संबोधन दे रहे हैं. एक यूजर ने डिविडेंड से कमाई का भी गणित बता दिया. यूजर ने शेयरों की संख्या के हिसाब से कैलकुलेट कर बताया कि उन्हें सिर्फ डिविडेंड से ही लाखों की कमाई आराम से हो रही होगी.

Back to top button