टॉप स्टोरीज़

CG – रेड हैंड- 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया ट्रैफिक सूबेदार और उसका साथी, बस संचालक से की थी इतने पैसों की मांग, ACB ने रेड कर…..

 

जीपीएम 17 फरवरी 2022 । ACB की टीम ने पुलिस विभाग में भ्रष्ट ट्रैफिक सूबेदार और उसके एक अन्य साथी को 50 हजार रूपयें की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ACB की इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमा के साथ ही दूसरे विभागों में हड़कंप मचा हुआ है।

पूरा घटनाक्रम अमरपुर पेंड्रा का है। यहां पुलिस विभाग में विकास नारंग ट्रैफिक सूबेदार के पद पर पदस्थ है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के एक बस संचालक ने ACB में सूबेदार के खिलाफ  रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। बस कंपनी के संचालक की माने, तो सूबेदार आये दिन बसों पर चालान की कार्रवाई कर रहा था । आरोप था कि सूबेदार बस संचालक को चालान की कार्रवाई नही करने के एवज में 60 हजार रूपयें की मांग कर रहा था। जिसकी शिकायत बस संचालक ने एन्टी करप्शन ब्यूरों में कर दिया । मामले को गंभीरता से लेते हुए ACB  के निदेशक आरीफ शेख ने शिकायत पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

जिसके बाद आज बिलासपुर एसीबी की टीम ने पीड़ित बस संचालक के साथ रेड की कार्रवाई की योजना बनाई गयी। बस संचालक ने ट्रैफिक सूबेदार से 50 हजार में मामला रफा दफा करने का सौंदा किया गया, जिसे सूबेदार ने मान लिया और पैसों को लेकर अमरपुर ढाबे के पास बुलाया गया। सूबेदार के बताये जगह पर पहुंचने के बाद बस के संचालक ने जैसे ही कैमिकल लगे 50 हजार रूपये के नोट उसे सौंप, उसके तुरंत बाद एसीबी की टीम ने मौके पर रेड की कार्रवाई कर दी।

इस दौरान अवैध रूप से रिश्वत लेते पकड़ाये ट्रैफिक सूबेदार विकास नारंग सहित इस कृत्य में शामिल उसके साथी भरत पनिका को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस विभाग के सूबेदार को एसीबी की टीम ने जैसे ही रेड हैंड की कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया, वैसे ही पूरे पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया।

Back to top button