बिग ब्रेकिंग

डाक्टर, BMO सहित आधा दर्जन कर्मचारियों पर एक्शन…इंस्पेक्शन में गायब मिले डाक्टर व कर्मचारी… नाराज कलेक्टर ने …

  • कलेक्टर ने किया तहसील कार्यालय,हॉस्पिटल एवं गौठानों का आकस्मिक निरीक्षण
  • हॉस्पिटल में मिली अव्यवस्था, डॉक्टर मिले अनुपस्थित बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी

बलौदाबाजार 4 नवम्बर 2022। कलेक्टर रजत बंसल ने भाटापारा तहसील कार्यालय एवं सिमगा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सुहेला स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं हॉस्पिटल गौठान का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुहेला में कार्यालयीन समय में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर अनुपस्थित मिले। साथ ही हॉस्पिटल की व्यवस्था भी अव्यवस्थित मिली। जिस पर कलेक्टर श्री बंसल ने कड़ी नाराजगी जताते हुए अनुपस्थित समस्त कर्मचारी सहित सिमगा बीएमओ डॉक्टर पारस पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

साथ ही 7 दिवस के भीतर जवाब तलब करने के निर्देश दिए गए है। उक्त नोटिस सिमगा एसडीएम कार्यालय के द्वारा जारी कर दी गई है। हॉस्पिटल में निरीक्षण के दौरान ड्रेनेज सिस्टम को शीघ्र ही ठीक करने एवं मरीजों को मिलने वाले भोजन के लिए गांव के ही महिला स्व सहायता समूह को अधिकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। गांव के जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर कलेक्टर ने गौठान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होनें संबंधित अधिकारियों को गौठान में ग्रामीण औद्योगिक पार्क के तहत होने वाले कार्यो को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए है।

इस दौरान गांव के सरपंच सविता वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे। इसी तरह भाटापारा तहसील कार्यालय में निरीक्षण के दौरान कैम्पस को बाउण्ड्रीवाल,गार्डन, सार्वजनिक प्रसाधन सहित सुव्यवस्थित करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए है। इस दौरान भाटापारा नगर एवं आसपास से आये हुए ग्रामीणों ने कलेक्टर से मुलाकात कर अपने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्री बंसल ने भी उनके आवेदनों को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

Back to top button