गैजेट्स

नया 2-व्हीलर की है प्लानिंग ? इंतजार करें, आने वाली हैं ये नई गाड़ियां….

नई दिल्ली 30 सितम्बर 2021  .दिवाली के सीजन में धनतेरस पर लोग नई गाड़ी, मकान या ज्वैलरी की खरीदारी करना शुभ मानते हैं. ऐसे में अगर आपकी भी इस दिन कोई नई मोटरसाइकिल या स्कूटर लेने की योजना है, तो आपको एक नजर इन नए लॉन्च होने वाले 2-व्हीलर पर डाल लेनी चाहिए.

Bajaj Pulsar 250 आएगी नवंबर में

Bajaj Auto इस साल नवंबर में अपनी नई मोटरसाइकिल Pulsar 250 लॉन्च कर सकती है. Pulsar रेंज में ये अब तक के सबसे बड़े इंजन वाली मोटरसाइकिल होगी. अभी Pulsar रेंज में 125cc से लेकर 220cc के इंजन ऑप्शन उपलब्ध हैं और इसके 8 मॉडल आते हैं. नई Pulsar 250 की प्राइस रेंज 1.5 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है.

Jupiter स्कूटर का 125cc वर्जन

TVS Motor Company के फ्लैगशिप स्कूटर Jupiter का कंपनी 125cc वर्जन त्योहार के इस सीजन में लॉन्च कर सकती है. अभी तक की जानकारी के हिसाब से ये 7 अक्टूबर को लॉन्च होना है. अभी कंपनी 110cc में Jupiter और 125cc में NTorq की सेल करती है. इस लॉन्चिंग के बाद इसका सीधा मुकाबला Honda Activa 125, Suzuki Access 125 और Hero Maestro Edge 125 से होगा.

KTM RC390 की त्यौहारी सीजन में बिक्री

Pulsar 250 के अलावा Bajaj Auto त्यौहारी सीजन में ही अपनी एडवेंचर बाइक KTM RC की नई जेनरेशन की बिक्री शुरू कर सकती है. मतलब कि इसकी बुकिंग वगैरह शुरू कर सकती है. हालांकि इसकी लॉन्च डेट अभी कन्फर्म नहीं है. इस 373cc की इंजन क्षमता वाली मोटरसाइकिल की कीमत 2.70 लाख रुपये हो सकती है.

Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर

आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल की सेल बढ़ रही है और लगभग सभी कंपनियां इस सेगमेंट में अपने स्कूटर या बाइक ला रही हैं. देश की सबसे बड़ी 2-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिवाली से पहले लॉन्च कर सकती है. मौजूदा वक्त में हीरो की प्रतिद्वंदी टीवीएस iQube और बजाज Chetak नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री कर रही हैं. Hero के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 80,000 रुपये तक हो सकती है.

लक्जरी के शौकीनों के लिए आएगी BMW 400 GT

त्योहार के इस सीजन में सिर्फ इकोनॉमिक रेंज में ही नई गाड़ियां लॉन्च हों, ऐसा नहीं है. BMW Motorrad India ने हाल में अपने नए 400 GT स्कूटर की कई झलक दिखाई हैं. उम्मीद की जा रही है कि BMW के डीलर्स पर इसकी सेल इसी त्योहारी सीजन में शुरू हो जाए. 350cc के इंजन वाले इस स्कूटर की प्राइस 4 लाख रुपये तक हो सकती है.

Back to top button