शिक्षक/कर्मचारी

रिक्त प्रधान पाठक पदों पर जल्द होगी काउंसिलिंग : सर्व शिक्षक फेडरेशन मिला DEO से, प्रमोशन प्रक्रिया को लेकर जताया आभार

अंबिकापुर 9 जनवरी 2023। लंबे इंतजार के बाद ही सही,लेकिन सरगुजा में सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हो गया है। निष्पक्ष और पूरी पारदर्शिता के साथ हुए प्रमोशन को लेकर आज सर्व शिक्षक फेडरेशन ने जिला शिक्षा अधिकारी का आभार जताया। प्रांतीय अध्यक्ष शिव मिश्रा की अगुवाई में पदोन्नत प्रधान पाठकों ने जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहा से मुलाकात की और प्रमोशन में विभाग के प्रयास को लेकर आभार जताया। इस दौरान जिला अध्यक्ष अजय केरकेट्टा भी मौजूद रहे।

इस दौरान शिव मिश्रा ने डीईओ ने रिक्त पदों पर प्रधान पाठकों की जल्द काउंसिलिंग की मांग रखी। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि सूची बनाने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही रिक्त पदों पर काउंसिलिंग के जरिये प्रधान पाठक की भर्ती की जायेयगी। आपको बता दें कि 30 दिसंबर को 781 शिक्षकों का प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन हुआ था। इनमें से टी संवर्ग में 566 और ई संवर्ग में 255 लोगों प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति दी गयी है। करीब 50 प्रधान पाठक ने प्रमोशन लेने से इंकार कर दिया।

सरगुजा के प्रमोशन की बात करें तो कुल 830 पदों पर प्रधान पाठक का प्रमोशन होना था, लेकिन सिर्फ 781 प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन हो सका। शेष 49 पदों पर जल्द ही प्रमोशन की एक और काउंसिलिंग का आश्वासन मिला है।

Back to top button