बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति अपडेट: “सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति पर कैबिनेट में हुई है प्रारंभिक चर्चा” मंत्री ने फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल को दी जानकारी, बोले- जल्द निकलेगा समाधान

बलौदाबाजार 15 जनवरी 2024। प्रदेश में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति का मुद्दा एक बार फिर गरमाने लगा है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन की तरफ से लगातार मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और कैबिनेट मंत्री से मिलकर मांगों को लेकर सरकार तक बातें पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। राज्य सरकार की तरफ से सार्थक आश्वासन भी मिल रहा है, जिसके बाद ये उम्मीदें बढने लगी है, कि राज्य सरकार इस संबंध में कुछ फैसला जल्द ले सकती है।

इसी कड़ी में जिला बलौदा बाजार के जिला अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू के अगवानी में जिला बलौदा बाजार के सहायक शिक्षको ने केबिनेट मंत्री टंकराम वर्मा से सौजन्य मुलाकात की । सहायक शिक्षकों के मुख्य समस्याओं के बारे मे विस्तार से अवगत कराया गया। सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के बारे में मंत्री जी ने कहा कि इस विषय पर सरकार के प्रथम कैबिनेट बैठक में चर्चा किया जा चुका है । हमारे ध्यान में आपकी समस्या है ।आपका वेतन विसंगति विषय पर शीघ्र निर्णय लिया जाएगा।


जिला अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू द्वारा मंत्री से निवेदन किया गया कि चुनाव से पूर्व शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक ,शिक्षक,,शिक्षक से प्रधान पाठक, व्याख्याता एवम व्याख्याता से प्राचार्य आदि पदों पर पदोन्नति हेतु प्रक्रिया प्रारंभ किया जा चुका था। वर्तमान में मंत्रिमंडल गठन पश्चात इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने का निवेदन किया गया। मुलाकात के अंतिम क्षणों में संशोधन निरस्तीकरण पीड़ित शिक्षकों के विगत 4 माह से रुके हुए वेतन के बारे में मंत्री जी से निवेदन किया गया,जिस पर उन्होंने कहा कि मुझे स्मरण है। इस पर कार्य हो रहा है।


मंत्री से मुलाकात करने वालों में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू के साथ कार्यकारी जिला अध्यक्ष रोहित बघेल जी ,जिला उपाध्यक्ष श्री मती पिंकी चंद्राकर ,जिला महासचिव नवीन वर्मा, मनहरणलाल ध्रुव ,उत्तम कुमार ग्रुप, प्रदीप कुमार ध्रुव कीर्तन ध्रुव, सिमगा ब्लॉक अध्यक्ष गणेश राम साहू आदि शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Back to top button