बिग ब्रेकिंग

फूड प्वाइजनिंग से सरकारी स्कूल की 107 छात्रा बीमार , छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया…

गढ़चिरौली21 दिसंबर 2023|महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के सोडे गांव में आश्रम स्कूल की 107 छात्राओं को फूड पॉइजनिंग हो गई. इसके बाद छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. इस मामले की सूचना मिलने के बाद अफसर मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. अफसरों का कहना है कि छात्राओं की तबीयत किस वजह से बिगड़ी, इसकी जांच की जा रही है.

धानोरा तहसील के सोडे गांव के सरकारी आश्रम स्कूल में 358 छात्राएं पढ़ती हैं. दोपहर के भोजन के बाद छात्राओं की तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने छात्राओं को स्थानीय धानोरा ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज शुरू किया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्राओं को दोपहर 12ः00 बजे आलू और गोभी की सब्जी के अलावा चावल और रोटी दी गई थी। खाना खाने के कुछ देर बाद 6 से 7 छात्राओं को उल्टी होने लगीं। जब इनको अस्पताल ले जाया गया तो अन्य छात्राओं को भी दस्त और उल्टियां होने लगीं। इसके बाद सभी को 12 एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। घटना की सूचना पर शिक्षा अधिकारियों की टीम ने स्कूल का दौरा किया और छात्राओं का हालचाल लिया।
3/3
खाने की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल
छात्राओं के बीमार पड़ने पर खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। विभागीय और परियोजना के अधिकारियों ने अस्पताल में छात्राओं से मुलाकात की।इसके अलावा खाद्य प्रशासन विभाग ने खाने के नमूनों को जांच के लिए भेजा है।


ईटीवी भारत के मुताबिक, एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना के तहत तालुका कार्यालय से 4 किलोमीटर दूर सोडा गांव में यह आवासीय विद्यालय है। इसमें कक्षा 1 से 10 तक आदिवासी छात्राएं पढ़ती हैं। मौजूदा समय में 380 छात्राएं हैं।

Back to top button