हेडलाइन

कोर्ट परिसर में महिला पर सरेआम फायरिंग…वकील की ड्रेस में आया था आरोपी…हालत गंभीर

नई दिल्ली 21 अप्रैल 2023: दिल्ली की साकेत कोर्ट से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई हैं जहां हमलावरों ने दिन दहाड़े एक महिला पर फायरिंग करते हुए ताबड़तोड़ गोलिया बरसा दीं. महिला इस हमले में बुरी तरह घायल हो गई है जिसे दिल्ली के ही एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोर्ट परिसर में हुई इस तरह की वारदात ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. जानकारी के मुताबिक हमलावर वकील की ड्रेस में आए थे जिसके बाद उन्होंने महिला पर गोलिया बरसानी शुरू कर दी थी.

खबर के मुताबिक, आरोपी वकील के रूप में कोर्ट परिसर में दाखिल हुआ था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी द्वारा महिला को चार गोलियां मारी गईं जो उसके पेट तथा अन्य हिस्सों में लगीं. मौके पर मौजूद दिल्ली पुलिस के एक एसएचओ महिला को जीप में लेकर एम्स गए, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. आरोपी की पहचान भी हो गई है जो एक हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है. कहा जा रहा है महिला और इस शख्स के बीच पैसों को लेकर पुराना विवाद था.

इस गोलीबारी के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर हमला बोलते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘दिल्ली में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. दूसरों के कामों में अड़चन करने और हर बात पर गंदी राजनीति करने की बजाय सबको अपने अपने काम पर ध्यान देना चाहिये और अगर नहीं संभलता तो इस्तीफ़ा दे देना चाहिए ताकि कोई और कर ले. लोगों की सुरक्षा रामभरोसे नहीं छोड़ी जा सकती.’

साकेत कोर्ट फायरिंग के चश्मदीद गवाह ने बताया कि हमलावर वकील के वेश में था, चश्मदीद ने बताया, ‘हमने हमलावर को रोकने की कोशिश की. उसने पिस्टल तान दी और दहशत फैल गई. हमलावर ने महिला पर तड़ातड़ फायरिंग कर दी और वह पीड़िता का परिचित था.’

क्या उसके साथ कोई और भी था या वो अकेले आया था, इस पर दिल्ली पुलिस ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन कोर्ट की सुरक्षा को लेकर यहां कई सवाल खड़े हो रहे हैं. सुबह का वक्त था तो ऐसे कोर्ट परिसर में भारी भीड़ भी थी. हमलावर ने महिला को नजदीक से गोली मारी और फिर फरार भी हो गया.घटना की जांच के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं और यह पता लगाया जा रहा है कि हमलावर कैसे कोर्ट में दाखिल हुआ. तमाम पीसीआर वैन कोर्ट परिसर में पहुंच चुकी हैं और पुलिस के आला अफसर भी यहां मौजूद हैं.

Back to top button