हेडलाइन

‘मंच पर ही खड़े रहो दोनों’…कलेक्टर एसपी की, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम कर लगाई क्लास…

गुना 22 जनवरी 2024 केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य रविवार को गुना जिले के दौरे पर थे। सिंधिया यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। वह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे तभी एक ऐसा वाक्या हुआ कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुस्से से लाल हो गए और मंच पर ही अधिकारियों को फटकार लगा दी। आमतौर पर आपने देखा होगा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की छवि एक सौम्य नेता की है। सिंधिया हमेशा सटीक बयान देते हैं लेकिन रविवार को जो हुआ उसे देखकर हैरान रह गए। लोगों चर्चा करने लगे की पहले कभी इस तरह से ‘महाराज’ का अंदाज नहीं देखा।

दरअसल, सिंधिया ने जिले के कलेक्टर और एसपी को जनता के सामने फटकार लगा दी। सिंधिया जैसे ही मंच पर बोलने के लिए उन्हें एसपी और कलेक्टर मंच पर दिखाई नहीं दिए। सिंधिया इस बात से नाराज हो गए। कहा जा रहा है कि सिंधिया को पहले भी शिकायत मिली थी कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में कई प्रशासनिक अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

क्या कहा सिंधिया ने?
गुना में आयोजित एक जनसभा को ज्योतिरादित्य संबोधित कर रहे थे। तब कलेक्टर और एसपी मंच के नीचे जाकर खड़े हो गए। सिंधिया ने अपना भाषण रोका और कलेक्टर से कहा- “इधर मंच पर रहो नीचे नहीं जाने का है। एसपी कहां है…बुलाओ एसपी को। मंच पर खड़े रहे दोनों।” इसके बाद कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस और एसपी संजीव कुमार सिन्हा मंच पर आकर खड़े हो गए।

यह प्रचार की गाड़ी नहीं है
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्टर-एसपी समेत सभी अधिकारियों के सख्त लहजे में हिदायत की। उन्होंने कहा- ” विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रशासनिक अमला गाड़ी के साथ ही चलेगा। ये कोई प्रचार की गाड़ी नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिले।” सिंधिया ने गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट के कई विधानसभा सीटों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की पूरी जानकारी ली।

Back to top button