शिक्षक/कर्मचारी

फेडरेशन चुनाव में गजब हो गया : प्रदेश महासचिव ने ब्लाक अध्यक्ष का लड़ा चुनाव…और महिला उम्मीदवार से बुरी तरह हार गये…

रायपुर 29 अगस्त 2022। सहायक शिक्षक फेडरेशन का इन दिनों चुनाव चल रहा है। ब्लाक अध्यक्ष के साथ-साथ जिलाध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। 30 अगस्त से तक जिलाध्यक्ष का चुनाव पूर्ण कराने का फेडरेशन की चुनाव टीम ने दिया है। चुनाव के दौरान बड़े उलटफेर देखने को मिल रहा है। कई जिलों व ब्लाक में पुराने और दिग्गज पदाधिकारियों को पछाड़कर नये चेहरों ने जीत दर्ज की।

सबसे मजेदार मुकाबला जांजगीर का मालखरौदा ब्लाक में देखने को मिला। जहां सहायक शिक्षक फेडरेशन के महासचिव चंद्रप्रकाश तिवारी ने ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का ऐलान कर हर किसी को चौका दिया, लेकिन हैरानी तब उससे ज्यादा और बढ़ गयी तो जब चंद्रप्रकाश तिवारी ब्लाक अध्यक्ष का भी चुनाव हार गये। उन्हें महिला प्रत्याशी अहिल्या भारती ने करीबी मुकाबले में हरा दिया।

आज ब्लाक अध्य़क्ष पद के लिए अहिल्या देवी भारती ने अपना नाम प्रस्तावित कराया था, लेकिन चंद्रप्रकाश तिवारी ने ये कहकर सभी को चौंका दिया कि वो भी ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। किसी प्रदेश पदाधिकारी इस तरह ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का ऐलान हर किसी को हैरान करने वाला था। काफी मान मनौव्वल के बाद भी जब चंद्रप्रकाश तिवारी ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो वोटिंग करायी गयी।

ब्लाक अध्यक्ष के चुनाव में कुल 97 मेंबरों की मतदाता लिस्ट तैयार हुई। वोटिंग के बाद परिणाम में चंद्रप्रकाश तिवारी को हार का मुंह देखना पड़ा, वहीं अहिल्या ने मालखरौदा ब्लाक अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया।

Back to top button