बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन अपडेट : उच्च वर्ग शिक्षक के प्रमोशन की तैयारी शुरू ….प्रथम स्नातक के आधार पर बनेगा प्रस्ताव…. पढ़िये पूरा आदेश…गड़बड़ी हुई तो BEO नपेंगे

रायपुर 19 मार्च 2022। प्रमोशन का पेंच भले ही हाईकोर्ट में अटका हुआ है, लेकिन विभागीय स्तर पर इसकी तैयारी शुरू हो गयी है। दुर्ग जिला में सहयाक शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया विभागीय स्तर पर जारी है। दुर्ग जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से इस संदर्भ में निर्देश भी जारी किया गया है.

जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से उच्च वर्ग शिक्षक पर विषयवार पदोन्नति को लेकर पदोन्नति प्रस्ताव मांगे गये हैं।

DEO कार्यालय की तरफ से अलग-अलग बिंदुओं में बीईओ और प्राचार्य से इस संदर्भ में तत्काल प्रभाव से जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है।

दुर्ग DEO ने उच्च वर्ग शिक्षक के लिए मंगाये प्रस्ताव

दुर्ग डीईओ की तरफ से दुर्ग, धमधा, पाटन बीईओ को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि 2019 से 2021 तक की गोपनीय चरित्रावली उच्च वर्ग शिक्षक के पदोन्नति के लिए मांगे गये हैं। डबल स्नातक को लेकर पूर्व में दिये निर्देश को निरस्त करते हुए कहा गया है कि सहायक शिक्षक के प्रथम स्नातक के आधार पर शिक्षक पद पर पदोन्नति का प्रस्ताव तैयार करें। साथ ही इस बात का निर्देश दिया गय है कि प्रमोशन के लिए भेजे जाने वाले सहायक शिक्षकों की सेवा पुस्तिका और योग्यता संबंधी दस्तावेजों का बारीकी से अध्ययन करें। साथ ही कला स्नातक, हिंदी साहित्य, अंग्रेजी साहित्य, संस्कृत साहित्य, विषय की अंकसूची का विषय से मिलान जरूर करायें। योग्यता में गड़बड़ी पर BEO जिम्मेदार होंगे। जिनलोगों ने प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर ज्वाइन कर लिया है, उन शिक्षकों का नाम यूडीटी में शामिल नहीं किया जाये। तीन साल की गोपनीय चरित्रावली व अचल संपत्ति का विवरण 23 मार्च तक उपलब्ध करायें, ताकि पदोन्नति का प्रस्ताव उच्च कार्यालय को भेजा जा सके।

Back to top button