बिग ब्रेकिंग

2 शिक्षक गिरफ्तार: NEWS CUT TO CUT के स्टिंग आपरेशन में एक और खुलासा : 85 हजार देने वाले शिक्षक की शिकायत पर दर्ज हुई FIR ……शिक्षक की पत्नी की पोस्टिंग के नाम पर मांगे गये थे पैसे …..दो शिक्षकों को किया गया गिरफ्तार

बिलासपुर 5 फरवरी 2022। NW न्यूज के यूट्यूब चैनल पर शिक्षकों की “आपरेशन पोस्टिंग” के खुलासे ने हड़कंप मचा दिया है। आरोपी शिक्षक नंदकुमार साहू पर इस मामले में पहले ही सस्पेंशन की कार्रवाई हो चुकी है, अब पुलिस ने 2आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस की पड़ताल अभी चल रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आरोपी शिक्षक नंदकुमार साहू और योगेश पांडेय खुद भी व्याख्याता के तौर पर पदस्थ है । शिक्षक के तौर पर उसकी पोस्टिंग बहतराई स्कूल में थी। इस मामले में नंदकुमार साहू के अलावे योगेश पांडेय को भी आरोपी बनाया गया है। दोनों शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी शिक्षक के पास से चयनित शिक्षकों की लिस्ट और 18 हजार रूपये जब्त किये गये हैं। आरोप है कि कमीशन के लालच में ये पोस्टिंग का खेल खेला जा रहा था। एक शिक्षक पोस्टिंग के एवज में नंदकुमार साहू को 5 हजार रुपये कमीशन मिलता था। ये पूरा गोरखधंधा योगेश पांडेय की शिकायत पर चल रहा था।

पुलिस की जांच में अभी तक जो खुलासे हुए हैं, उसके मुताबिक आरोपी शिक्षक नंदकुमार साहू ने ना सिर्फ “पोस्टिंग” के लिए फोन किया था, बल्कि एक शिक्षक उम्मीदवार से तो बकायदा 85 हजार रुपये भी लिये थे। जांजगीर चांपा के उसी शिक्षक की शिकायत के आधार पर ये कार्रवाई हुई है। जांजगीर के शिक्षक भूपेंद्र साहू की शिकायत पर नंदकुमार साहू के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है और फिर उसकी गिरफ्तारी हुई है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह ही NEWS CUT TO CUT ने ऑडियो का खुलासा किया था, जिसमें शिक्षक नंदकुमार साहू फोन कर सौदेबाजी कर रहा था। इस सौदेबाजी में वो 90 हजार रूपये की डिमांड कर रहा था, जिसके एवज में वो मनचाहे जगह पर पोस्टिंग दिलाने की बात कर रहा था।

भूपेंद्र साहू खुद भी जांजगीर के जैंजैपुर रिवाडीह स्कूल में व्याख्याता है। दरअसल नंदकुमार साहू ने भूपेंद्र साहू की पत्नी की पोस्टिंग के लिए फोन किया था, लेकिन फोन नंबर ललिता साहू के बजाय खुद भूपेंद्र साहू ने अपना दिया था, लिहाजा नंदकुमार साहू ने फोन उसे किया। 2019 में सीधी भर्ती परीक्षा में ललिता चयनित हुई थी, जिसकी पोस्टिंग लिस्ट पिछले दिनों ही जारी हुई थी।  दो बार फोन करने और नंदकुमार साहू के ये कहने पर कि पैसे नहीं दिये तो पोस्टिंग लटक जायेगी, जिसके बाद दो अलग-अलग किश्तों में पैसे दिये गये। 20 जनवरी को फोन कर नंदकुमार साहू ने भूपेंद्र साहू से पैसे मांगे थे। दो-तीन बार की बातचीत में कुल 85 हजार रुपये में डील हुई थी। 23 जनवरी को पहली बार 52 हजार और बाद में 33 हजार रुपये दिये गये।

 

 

Back to top button