बिग ब्रेकिंग

मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें की यातायात हुई प्रभावित, यात्रियों को करना पड़ रहा काफी दिक्कतों का सामना…

सासाराम 21 सितंबर 2022 : बिहार के सासाराम में मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरने से बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के पास हुआ। हादसे के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हो गईं। राहत और बचाव में कई टीमें जुट गई हैं। हादसे की भयावहता का पता तस्वीरों से लगाया जा सकता है। हालांकि, मालगाड़ी होने के चलते किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। उधर, टीमें डिब्बों को पटरियों से हटाकर ट्रेन रूट शुरू करने का काम कर रही हैं।

डीडीयू गया रेल मार्ग पर बुधवार सुबह बिहार के रोहतास जिले में कुमाऊ स्टेशन के पास मालगाड़ी के 20 ड‍िब्‍बे पटरी से उतर गए हैं। मालगाड़ी के डि‍ब्‍बले पटरी से उतर जाने की वजह से इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों का रूट बाधित हो गया है। वहीं ट्रेन डिरेलमेंट की सूचना मिलते ही रेल महकमें में हड़कंप मच गया है। आननफानन में आरपीएफ, जीआरपी के अलावा रेलवे के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

हादसे के बाद दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन गया हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन गया रूट पर कई ट्रेनों के पहिए जहां की तहां थम गए। मालगाड़ी के डिब्बों को पटरियों से हटाने का काम किया जा रहा है, ताकि रूट फिर से शुरू हो सके।

घटना डीडीयू-गया रेल मार्ग के कुमाऊ स्टेशन के पास सुबह करीब साढ़े छह बजे की बताई जा रही है। मालगाड़ी के 20 ड‍िब्‍बे उतरने की वजह से हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग के गया-डीडीयू रेल खंड पर परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ड‍िब्‍बों को पटरी से हटाने में जुटी है। डीआरएम डीडीयू ने यह जानकारी दी है।

ये ट्रेनें प्रभावित –
1- 12311 कालका मेल
2- 12987 सियालदह अजमेर एक्सप्रेस
3- 12307 हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस
4- 12321 हावड़ा मुंबई मेल
5- 13009 हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस
6- 12260 बीकानेर सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस
7- 12444 आनंद विहार हल्दीया एक्सप्रेस
8- 03360 वाराणसी बरकाकाना पेसेंजर

Back to top button