हेडलाइन

3 बच्चों सहित 22 की मौत: यात्रियों से भरी बस 50 फीट ऊंचे पुल से नीचे गिरी….अब तक 22 की मौत, कई घायल

खरगोन 9 मई 2023 मध्य प्रदेश के खरगोन में मंगलवार सुबह एक बस 50 फीट ऊंचे पुल से गिर गई। हादसे में 22 यात्रियों की मौत हो गई। इनमें 3 बच्चे, 9 महिलाएं और 10 पुरुष हैं। बस डोंगरगांव और दसंगा के बीच बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे जा गिरी। नदी सूखी हुई थी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। 30 से अधिक घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। सात घायलों को इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।


जानकारी के मुताबिक, बस खरगोन में टेमला मार्ग पर दसंगा के पास जैसे ही पहुंची कि चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और बस रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी । जिसके बाद आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई और बस में फंसे यात्रियों को निकालना शुरू कर दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत ही एम्बुलेंस बुलाई।

SDM ने बताया कि हादसा जिला मुख्यालय से करीब 34 किलोमीटर दूर ऊन थाना क्षेत्र के डोंगरगांव के समीप हुआ। फिलहाल बस चालक का पता नहीं चल पाया है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि ड्राइवर को नींद का झपकी आ गई और बस अनियंत्रित होकर पलट गई।
बस में 50 से अधिक लोग सवार थे

मौके पर एंबुलेंस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। IG राकेश गुप्ता ने बताया कि बस खरगोन के बेजापुर से इंदौर की ओर जा रही थी। रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी। बस में 50 से अधिक यात्री थे। नदी सूखी होने के कारण अधिकतर यात्रियों को चोट लगी है। 15 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

हादसे पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज, अमित शाह ने जताया दुख
खरगोन बस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गहरा शोक व्यक्त किया है। वहीं घायलों के इलाज के लिए राज्य सरकार को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं।

Back to top button