हेडलाइन

3 की मौत : जीजा, साला सहित 3 की दम घुटने से मौत… रात में कंबल ओढकर सोये, सुबह मिली तीनों की लाश, पुलिस जांच में जुटी

बलरामपुर, 13 फरवरी 2023। बलरामपुर में तीन लोगों की मौत की खबर है। प्रारंभिक जानकारी में मौत दम घुंटने से होना बताया जा रहा है। हादसा बलरामपुर-रामानुजगंज जिला के ग्राम पंचायत कोटपाली के आश्रित ग्राम खजूरी का है। जानकारी के मुताबिक छोटे ईंट भट्टे में आग लगाकर उसी के उपर सो रहे तीन लोगों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने कच्चा ईंट तैयार किया था। इसे पकाने के लिए नवस्थित तरीके से एक स्थान पर सभी को जमाकर रखा गया था। रविवार को लकड़ियों के माध्यम से पकाने की व्यवस्था भी कर ली गई थी। उसमें दोपहर बाद आग लगा दी गई थी। इसी छोटे ईंट भट्टे के ऊपर रविवार की रात चार लोग सो रहे थे। सभी ने कंबल भी ओढ़ रखा था। भोर में तीन बजे अजय नामक युवक की तेज गर्मी के कारण नींद खुल गई थी। संतुलन बिगड़ने से वह कम ऊंचाई के भट्टे से नीचे भी उतर गया था।

इधर, सुबह जब भट्टे के ऊपर सो रहे लोगों की नींद नहीं खुली तो संदेह हुआ। अजय ने आवाज भी लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला ऐसे में उसने गांव वालों को सूचना दी। गांव वाले मौके पर पहुंचे तो देखा कि तीनों युवक ने कंबल ओढ़ रखा था, लेकिन शरीर में कई हलचल नहीं थी। कंबल हटा कर देखने पर पता चला कि तीनों की मौत हो चुकी है।

घटना की खबर लगते ही बड़ी संख्या में गांव वाले मौके पर पहुंच गए। तीनों को भट्टे से नीचे उतारा गया। मृतकों में राजदेव (29) ग्राम खजुरी बनवा (40) ग्राम खजुरी ग्राम पंचायत कोटपाली तथा छोटू कुमार (20) ग्राम असोला शामिल है। इनके परिजन भी घटनास्थल पहुंच गए है। भट्टे के ऊपर सोने से तेज गर्मी और धुआं मौत का कारण माना जा रहाहै। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति और स्पष्ट हो पायेगी।

Back to top button