क्राइमहेडलाइन

48 घंटे में 3 परीक्षार्थियों ने की खुदकुशी : 12वीं में फेल छात्रा ने दी जान, तो 10वीं में सप्लीमेंट्री आये बच्चे ने भी की आत्महत्या

बिलासपुर/भिलाई 12 मई 2023। परीक्षा परिणाम से निराश बच्चों के आत्मघाती कदम ने चिंता बढ़ा दी है। पिछले दो दिनों में तीन बच्चों ने आत्महत्या की है। धमतरी में जहां 12वीं के एक बच्चे ने सप्लीमेंट्री आने पर आत्महत्या कर ली थी, तो वहीं बिलासपुर से भी 10वीं के एक छात्र की खुदकुशी की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक 10वीं बोर्ड परीक्षा के दो विषय में फेल छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बच्चे का नाम वरुण कौशिक था। 10वीं के बोर्ड रिजल्ट के बाद से ही वरूण काफी परेशान था। उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया था।घटना सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के महिमा नगर की बतायी जा रही है। आपको बता दें कि दो दिन पहले छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था। परिणाम को देखने के बाद से मृतक वरुण कौशिक काफी परेशान था। परिजनों ने उसे समझाया भी था, लेकिन वो नहीं माना।

वहीं दुर्ग में एक 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने फेल होने के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतिका छात्रा भिलाई के एमजीएम स्कूल में पढ़ाई करती थी। घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मोहननगर थाना क्षेत्र के एकता परिसर में रहने वाली उपासना वर्मा ने आज सीबीएसई के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आने के बाद परिमाण में 3 विषय में फेल हो गई। जिसके बाद वह अपने कमरे में गई और वहां जाकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों ने शव को उतारा और बेटी को ले जाकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई।

Back to top button