टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

31 छात्र कोरोना संक्रमित मिले, मचा हड़कंप… राज्य सरकार ने स्कूल-कालेज के लिए जारी की नयी गाइडलाइन

बैंग्लुरू 15 जून 2022। ….फिर से स्कूलों में कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। देश में बढ़ते कोरोना के मरीजों के बीच कर्नाटक में 31 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजेटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों और कालेजों से कहा है कि वे कोविड-19 के बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में एहतियाती उपाय सुनिश्चित करें। न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल के कक्षा 6 में पढ़ने वाले 21 और कक्षा 5 में पढ़ने वाले एमइएस स्कूल के 10 छात्र कोरोना से संक्रमित मिले हैं। पाजिटिविटी रेट 2.69 प्रतिशत से बढ़कर 2.83 प्रतिशत हो गया है।

नये शैक्षणिक सत्र की कई राज्यों में शुरुआत हो रही है। ऐसे में स्कूली बच्चों का कोरोना संक्रमित होना काफी डराने वाला है। छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की जानतकारी तब सामने आई, जब टीकाकरण के दौरान उनका कोविड टेस्ट किया गया। दोनों स्कूलों न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल और एमइएस स्कूल को सेनेटाइज कर दिया गया है। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने भी एहतियाती उपाय शुरू करने और बेंगलुरु के स्कूलों और कालेजों में कोविड प्रोटोकाल बनाए रखने का निर्देश दिया है।

इधर बड़ी संख्या में छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद राज्य सरकार ने स्कूल व कालेजों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत स्कूलों में अब थर्मल स्केनिंग जरूरी कर दी गयी है। वहीं स्कूल के शिक्षक व कर्मचारियों के वैक्सीनेट होने और बूस्टर लगाने का आदेश जारी किया गया है।

Back to top button