बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : गायब हुए सीएम हेमंत सोरेन, तलाश रही ED की टीम, BMW कार जब्त…

रांची 30 जनवरी 2024|जमीन घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सीएम हेमंत सोरेन की तलाश में जुटी है। लेकिन रांची से दिल्ली गए हेमंत सोरेन गायब हो गए है। ईडी की टीम सुबह सोमवार को हेमंत सोरेन के साउथ दिल्ली स्थित आवास पहुंची। लेकिन वे नहीं मिले। टीम ने कई घंटे तक उनका इंतजार किया। फिर भी नहीं आए। उनके ड्राइवर और स्टाफ को लेकर एक-दो संभावित स्थानों पर भी टीम पहुंची।

फिर दिल्ली स्थित झारखंड भवन को भी खंगाला। लेकिन हेमंत सोरेन का पता नहीं चला। सर्च वारंट लेकर पहुंची ईडी की टीम ने उनके आवास में कागजातों को भी खंगाला। करीब 15 घंटे तक छानबीन के बाद रात करीब 10.30 बजे ईडी की टीम उनके आास से निकली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी की टीम कुछ कागजात और एक बीएमडब्ल्यू कार साथ ले गई।

एहतियात बरतते हुए ED की टीम ने हेमंत सोरेन को लेकर एयरपोर्ट पर भी अलर्ट भेज दिया है. इस बीच यह जानकारी भी सामने आई है कि सत्ता पक्ष गठबंधन के विधायकों को अपने बैग और सामान के साथ रांची में एक जगह इकट्ठा होने के लिए कहा गया है. कांग्रेस के विधायक और मंत्री मुख्यमंत्री आवास पहुंच रहे हैं.

इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. दुबे ने कहा है कि हेमंत सोरेन ने झामुमो और कांग्रेस के साथ ही सहयोगी विधायकों को समान और बैग के साथ रांची बुलाया है. उन्होंने आगे कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव आया है. मुख्यमंत्री ने सूचना दी है कि ईडी की पूछताछ के डर से वे सड़क मार्ग से रांची पहुंचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे.

दो दिन पहले दिल्ली के लिए रवाना हुए थे सोरेन

दरअसल, हेमंत सोरेन शनिवार (27 जनवरी) की देर रात अचानक दिल्ली रवाना हो गए थे. उन्होंने एक चार्टर फ्लाइट से उड़ान भरी थी. तब बताया गया था कि वह कुछ राजनीतिक मुलाकात करने के लिए दिल्ली गए हैं. वहां वह कानूनी सलाह भी लेंगे. इससे पहले ईडी ने उन्हें 10वां समन भेजा था और 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच पेश होने के लिए कहा था. अगर वह ED के सामने पेश नहीं होते हैं तो एजेंसी उनके आवास पर जाकर पूछताछ करेगी.

Back to top button