हेडलाइन

4 शिक्षक सस्पेंड : लापरवाह शिक्षकों पर गिरी गाज… शिक्षकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई से मचा हड़कंप..

राजनांदगांव 10 नवंबर 2022। 5 शिक्षकों के सस्पेंशन ने शिक्षकों में हड़कंप मचा दी है। राजनांदगांव जिला शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह ने बुधवार को जहां 4 शिक्षकों को सस्पेंड किया था वहीं गुरुवार को भी एक शिक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी के इस सख्त तेवर के बाद विभाग में हड़कंप है। ये कार्रवाई उन शिक्षकों व प्रधान पाठक के खिलाफ हुई है, जो या तो स्कूल आते ही नहीं थे या फिर उनके खिलाफ गंभीर शिकायत थी। दो शिक्षक तो ऐसे थे जिनके खिलाफ नशे में स्कूल आने की शिकायत थी

जानकारी के मुताबिक 2 सहायक शिक्षक विश्वनाथ चंद्रवंशी और गणेश राम साहू के खिलाफ आए दिन स्कूल से गायब रहने की शिकायत मिल रही थी। डोंगरगढ़ विकासखंड शिक्षा अधिकारी से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर डीईओ ने दोनों शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। डीईओ राजेश सिंह ने एक दूसरी कार्रवाई करते हुए अलवीरा के विज्ञान शिक्षक रोशन कुमार चंद्रवंशी के खिलाफ भी कार्रवाई की है उन पर भी बिना सूचना के स्कूल से गायब रहने की शिकायत थी। विभाग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। इस लापरवाही पर शिक्षा विभाग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी छुरिया के जांच प्रतिवेदन के आधार पर तुमडी लेवा में पदस्थ प्रधान पाठक राजीव कैमरे को नियम विरुद्ध स्कूलों में छुट्टी घोषित करने के कारण सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि प्रधान पाठक राजीव ने बिना कोई विभागीय निर्देश के 27 और 28 अक्टूबर को स्कूल में छुट्टी की घोषणा कर दी थी। डीईओ ने ने इसे गंभीर लापरवाही माना और सस्पेंड करने का निर्देश दिया है।

Back to top button