हेडलाइन

CG: मंत्री के प्रिंटेड नाम वाले छाते,साड़ियां और सामान जब्त,गोदाम में निगरानी दल के छापा से मचा हड़कंप,सरगुजा में गरमायी राजनीति

अंबिकापुर 29 अक्टूबर 2023। सरगुजा में निर्वाचन विभाग के एक्शन से राजनीति गरमायी हुई है। यहां पहले आचार संहिता उल्लंघन के मामले में डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव को नोटिस जारी हुआ। इसके बाद अब सीतापुर विधानसभा में एक गोदाम में टीम ने छापामार कार्रवाई की है। गोदाम से खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का नाम और चुनाव चिन्ह प्रिंटेड छाता के साथ ही बड़ी संख्या में साड़ी,खेल सामाग्री और अन्य सामान जब्त किए गए हैं। आपको बता दे कि इससे पहले अंबिकापुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डिप्टी सीएम सिंहदेव पर आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत पर रिटर्निंग आफिसर ने नोटिस जारी कर 1 दिन में जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव प्रदेश की 20 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को होना है। लेकिन पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले ही सरगुजा में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने लगी है। सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के आदर्श नगर और प्रतापगढ़ स्थित दो गोदाम में शिकायत के बाद निगरानी दल ने छापेमारी की। मौके पर छापामार काईवाई के बाद अधिकारियों ने बोरों में बड़ी मात्रा में भरकर रखे गए सामान बरामद किया गया है। इसके साथ ही एक संदिग्ध टाटा मैजिक वाहन को भी पीछा कर पकड़ा गया।

गाड़ी से खेल सामग्री और अन्य सामान बरामद कर जब्त किया गया है। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान गोदाम में बोरों में भरकर रखे गए 1640 नग साड़ी, 384 नग कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत का नाम और चुनाव चिन्ह प्रिंटेड छाता, 555 नग स्पोर्ट्स जूते सहित टी शर्ट और खेल सामग्री बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि जब्त सामग्री का पंचनामा बनाने के बाद जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को भेज दी गई है।

बताया जा रहा है कि निगरानी दल की रिपोर्ट के बाद सीतापुर के रिटर्निंग आफिसर ने खाद्य मंत्री को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।नायब तहसीलदार तुषार मानिक ने मीडिया को बताया कि शिकायत मिलने के बाद गोदाम से और एक मैजिक वाहन से सामग्री बरामद की गई है। इनमें खेल सामाग्री के साथ छाते और साड़िया भी मिले हैं। आशंका है कि इन सामानों को चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बांटा जाना था। उक्त सभी सामग्रियों को जब्त कर लिया गया है।

Back to top button