हेडलाइन

5 शिक्षक सस्पेंड: शिक्षा विभाग की बड़ी कारवाई, 2 प्रधान पाठक और 3 शिक्षक समेत 5 शिक्षक सस्पेंड, देखिए आदेश

रायपुर 6 फरवरी 2023। अलग अलग मामलों में शिक्षा विभाग ने 3 शिक्षक और 2 प्रधानपाठक को सस्पेंड कर दिया है। शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला फरफौद में पदस्थ प्रभारी प्रधानपाठक रामजी वर्मा को विभाग ने निलंबित किया गया है।निलंबित किया गया है। 26 जनवरी को झंडोत्तोलन के दौरान स्कूली बच्चा करंट की चपेट में आ गया था, जिसकी वजह से स्कूली बच्चे के हाथ को काटना पड़ा था। प्रधानपाठक की लापरवाही की वजह से विद्यार्थी को हाथ खोना पड़ा था। जिसके बाद विभाग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

साथ ही कई अन्य शिक्षकों पर भी निलंबन की गाज गिरी है। छात्राओं से छेड़छाड़ करने के मामले में शिक्षक बृजलाल वर्मा को जहां विभाग ने निलंबित किया है, तो वहीं शिक्षक अनीता चंद्राकर को भी विभाग निलंबित किया है। शिक्षक के खिलाफ विभिन्न अपराधों में FIR दर्ज है। निलंबन की ये कार्रवाई गिरफ़्तारी के बाद की गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की गई है।


वही सतन कुमार पगवरे सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला को शराब पीकर स्कूल आने पर निलंबित किया गया । धनेन्द्र कुमार तिल्दा सहायक शिक्षक को अनुस्पथि रहने पर निलंबित किया गया । कुलेश्वर नेताम को भी निलंबित किया गया है।

Back to top button