हेडलाइन

8% DA आचार संहिता के पहले मिले: टीचर्स एसोसिएशन ने की मांग, बोले, वित्त मंत्री ने दिया था भरोसा, भाजपा के संकल्प पत्र में भी है उल्लेख

रायपुर 13 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ में भी महंगाई भत्ता को लेकर मांग तेज हो गयी है। केंद्र से 8% पीछे चल रहे राज्य के कर्मचारी आचार संहिता से पहले महंगाई भत्ता की मांग कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री से आचार संहिता लगने से पहले लंबित 8 % मंहगाई भत्ता का आदेश जारी करने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजिद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, डॉ कोमल वैष्णव, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि जुलाई 2023 से 4 % महंगाई भत्ता लंबित है, तथा जनवरी 2024 से 4 % महंगाई भत्ता देने का आदेश केंद्र सरकार द्वारा किया जा चुका है, छत्तीसगढ़ में अभी 42 % मंहगाई भत्ता ही दिया जा रहा है, जबकि केंद्र सरकार द्वारा 50 % मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है।

भाजपा के संकल्प पत्र में केंद्र के समान डीए देने का है उल्लेख है, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने टीचर्स एसोसिएशन को मंहगाई भत्ता का शीघ्र आदेश जारी करने का भरोसा दिया था।

प्रदेश के कर्मचारियों / शिक्षकों की ओर से छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की मांग है कि शीघ्र ही 8 % महंगाई भत्ता देय तिथि जुलाई 2023 से 4 % व जनवरी 2024 से 4 % देने आदेश जारी किया जावे।

Back to top button