पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

9 को मिलेगा पुरानी पेंशन बहाली का तोहफा ?….अब PCC अध्यक्ष सहित सभी विधायकों का भी कर्मचारी संगठनों को साथ…. 20 से ज्यादा विधायकों का CM को पत्र… देखिये

रायपुर 6 मार्च 2022। …. तो क्या 9 मार्च को बजट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर्मचारियों को पुरानी पेंशन को बहाल करने की सौगात देंगे?… ये उम्मीद इसलिए बढ़ी है कि अब कर्मचारी संगठनों की OPS की मांग को विधायकों का भी समर्थन मिलने लगा है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित प्रदेश के सभी विधायकों की अंशदायी पेंशन योजना लागू करने की मांग मुख्यमंत्री से की है।  कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी इस बाबत पत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजा है। पत्र में राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की गयी है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम के अलावे प्रदेश के अधिकांश विधायकों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की है। अभी तक 20-25 विधायकों ने मुख्यमंत्री को भेजकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है।

[pdf-embedder url=”http://nwnews24.com/wp-content/uploads/2022/03/OPS-विधायक-समर्थन-पत्र.pdf” title=”OPS विधायक समर्थन पत्र”]

आपको बता दें कि प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर राज्य के कई कर्मचारी संगठन भी लामबंद होने लगे हैं। अलग-अलग संगठनों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर धरना-प्रदर्शन का भी ऐलान कर दिया है। हालांकि विभागीय स्तर पर भी ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि जिससे उम्मीदें बढ़ गयी है कि प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूरी हो सकती है।

 

Back to top button