बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

पूर्व CM की बेटी करायेगी सेक्स चेंज, सुचेतना से बनेगी सुचेतन, किया ऐलान

कोलकाता 22 जून 2023। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की बेटी सुचेतना भट्टाचार्य अपना सेक्स चेंज कराने जा रही है। वो लड़की से जेंडर चेंज कराकर लड़का बनने जा रही है। उन्होंने उसकी तैयारी शुरू कर दी है, सब कुछ ठीक रहा तो वो ऑपरेशन के जरिए अपना सेक्स चेंज कराकर ‘सुचेतन’ बन जायेगी। उन्होंने कानूनी सलाह लेना भी शुरू कर दिया है। उन्होंने आगे की प्रक्रिया के लिए मनोचिकित्सकों से भी संपर्क किया है।
 
सुचेतना ने कहा कि इस कदम के पीछे मेरे माता-पिता की पहचान या पारिवारिक पहचान का लेना-देना नहीं है. मैं ऐसा अपने एलजीबीटीक्यू आंदोलन के हिस्से के रूप में कर रही हूं। मैं एक ट्रांस-मैन के रूप में हर दिन होने वाले सामाजिक उत्पीड़न को रोकना चाहती हूं। उन्होंने आगे कहा, ”मैं बालिग हूं और अब मैं 41 साल की हो गई हूं।

नतीजन मैं अपनी जिंदगी से जुड़े सारे फैसले खुद ले सकती हूं। कृपया मेरे माता-पिता को इसमें न घसीटें। पुरुष मानसिक रूप से भी पुरुष होते हैं जैसे मैं खुद को मानसिक रूप से पुरुष मानती हूं। मैं चाहती हूं कि अब शारीरिक रूप से भी मैं पुरुष ही बन जाऊं।” सुचेतना मानती है कि उनके पिता इस फैसले का समर्थन करेंगे क्योंकि वह बचपन से ही इसके बारे में जानते है।

Back to top button