मनोरंजन

भोजपुरी सिनेमा के एक मशहूर एक्टर का निधन ,चल रहा था डेंगू का इलाज…

18 दिसंबर 2023|एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से हाल ही में एक और दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि भोजपुरी के सब से सीनियर कलाकार बृजेश त्रिपाठी का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि 72 साल के बृजेश त्रिपाठी को 2 हफ्ते पहले डेंगू हुआ था, जिसके बाद मेरठ के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वहीं डेंगू ठीक होने के बाद जब वह बीते दिन मेरठ से अपने घर मुंबई पहुंचे तो बीती रात अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया है, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया पर अफसोस डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बृजेश त्रिपाठी के निधन की खबर सामने आने के बाद से पूरे भोजपुरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

बता दें कि बृजेश त्रिपाठी को भोजपुरी का ‘गौडफादर’ कहा जाता था। वो भोजपुरी सिनेमा से उस दौर से जुड़े हुए हैं,जब भोजपुरी में गिनीचुनी फिल्में ही बनती थीं। भोजपुरी सिनेमा के उस दौर से लेकर आज तक बृजेश त्रिपाठी ने सैकड़ों फिल्मों में काम कर के एक्टिंग के बदौलत अपनी अलग ही पहचान बनाई है। उन के बिना भोजपुरी की फिल्में अधूरी सी लगती हैं। बृजेश त्रिपाठी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 11 सितंबर, 1978 को हिंदी फिल्म ‘टैक्सी चोर’ से की थी, जिसमें लीड रोल में मिथुन चक्रवती थे और हीरोइन जरीना वहाब थीं। इसके बाद राज बब्बर के साथ दूसरी फिल्म में काम करने का मौका मिल गया था। जिसका नाम था ‘पांचवीं मंजिल’। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बृजेश त्रिपाठी ने किया है कई दिग्गज एक्टर्स के साथ काम
वहीं बृजेश त्रिपाठी फिल्मों के अलावा हिंदी के धारावाहिकों में भी काम कर चुके हैं।लेकिन उन्हें पहचान भोजपुरी फिल्मों से ही मिली है। बता दें कि बृजेश त्रिपाठी ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, रजनीकांत सहित तमाम बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया था। भोजपुरी फिल्मों की बात करें तो उन्होंने मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव, पवन सिंह व खेसारी लाल यादव सहित तमाम लोगों के साथ काम किया था। उनके अचानक यूं हीं चले जाने से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है । उनके निधन पर फ़िल्म अभिनेता सह गोरखपुर से सांसद रवि किशन कहते हैं कि बृजेश त्रिपाठी जी के साथ हमने लगभग 100 फिल्में किया था, उनका चले जाना भोजपुरी फ़िल्म जगत से एक युग के चले जाना है। ईश्वर उनकी पुण्यात्मा को स्वर्ग से सर्वोच्च सम्मान से सुशोभित करें ।

Back to top button