राशिफल

इन ग्रहों के मिलन से बन रहा बेहद खास योग, ये राशियां होंगी मालामाल

ज्योतिष के अनुसार 26 अप्रैल दिन शुक्रवार को चंद्रमा मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में संचार करने वाले हैं और शनि अपनी ही राशि कुंभ में विराजमान हैं, जिससे शश नामक राजयोग भी बन रहा है। साथ ही कल वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है और इस दिन शश योग के साथ वरीयान योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अनुराधा नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व भी बढ़ गया है।

इन ग्रहों के मिलन से बन रहा बेहद खास योग, ये राशियां होंगी मालामाल

इन राशियों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और अपने काम पर ध्यान केंद्रित रख पाएंगे। राशियों के साथ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलेगा, जिससे धन संबंधित समस्या दूर हो जाएगी।

कुंभ राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। विचाराधीन मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के योग हैं। घर परिवार का सहयोग मिलेगा विशेष कर पत्नी से संबंध अच्छे रहेंगे। सुबह किसी घायल कुत्ते का उपचार करा दें। गाय और कुत्ते को रोटी दें।

मेष राशि

देशाटन की स्थिति सुखद होगी। मन की उदासी को दूर करने के लिए किसी यात्रा पर जाएं तो अच्छा रहेगा। ध्यान और योग से स्वास्थ्य बेहतर होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें। गाय को भोजन दें।

कर्क राशि

धन हानि की आशंका हैं। आपका स्वभाव दार्शनिक प्रवृत्ति का होगा। आज आप चाहे तो किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। चंद्र के बीज मंत्र का भी जाप कर सकते हैं। सुबह किसी बच्चे को खाना खिला दें।

Read more : संघ लोक सेवा आयोग ने साल 2025 के लिए एग्‍जाम कैलेंडर किया जारी

धनु राशि

पारिवारिक जीवन में तनाव से बचें। अगर आप शिक्षण कार्य से संबंध रखते हैं तो बिना वजह बच्चों को आज न डांटे। अपने सहकर्मियों से प्रेम से बात करें। घर पर जब आए तो बच्चों को कोई उपहार जरूर दें। सुबह किसी घायल गाय का उपचार करा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

दांपत्य जीवन सुख में होगा। घर में आपकी उपलब्धि के कारण उत्साह व उल्लास बना रहेगा। आज गाड़ी धीमे चलाएं। गरीबों को भोजन में कंबल दान करें।

वृश्चिक राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। नौकरी वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं रहेगा तो किसी अधिकारी से बिना वजह न उलझें। पत्नी से बिना वजह विवाद न करें अन्यथा झगड़ा हो सकता है। सुबह बंदरों को गुड़ व चना अथवा केला खिलाएं।

इन ग्रहों के मिलन से बन रहा बेहद खास योग, ये राशियां होंगी मालामाल

तुला राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष के लोगों का घर में आना-जाना रहेगा वह माहौल अच्छा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। किसी महिला मित्र से मुलाकात हो सकती है। सुबह किसी गरीब को आटा या चावल दान करें।

Back to top button