Businessसरकारी योजनाए

Aadhaar Card Update को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान जानकर रह जायेगे दंग

जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की आज- कल Aadhaar Card देश के हर एक नागरिक के लिए  अनिवार्य हो चूका है। इसलिए पटना जिले के निजी व सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले 12वीं के छात्रों के लिए Aadhaar Card अनिवार्य चूका।

जिला शिक्षा कार्यालय के रिपोर्ट के मुताबिक बीते एक मंथ में जिसे के 16 हजार 134 बच्चों का Aadhaar Card   बनाया जायेगा। जो सिर्फ बच्चों का Aadhaar Card  बनाने के लिए जिले में 46 केंद्रों का चुनाव होगा। जिसमे से 27 केंद्रों पर Aadhaar Card बनाने एवं सुधार का काम भी जारी कराया जायेगा। Aadhaar Card Update को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान जानकर रह जायेगे दंग।

कम बजट में लॉन्च हुई Bajaj Platina 110 की झक्कास फीचर्स वाली तगड़ी बाइक

 Aadhaar Card निशुल्क और अपडेट के लिए 50 से 100 रुपये का शुल्क 

जानकारी के लिए बता दे की अब उन बच्चों के पास Aadhaar Card नहीं है। जिसका Aadhaar Card फ्री में बनाया जायेगा। जिसके पास Aadhaar Card है। उसमे कुछ गलती रह गई। जिसमे सुधार के लिए 50 से 100 रुपये अभिभावकों को खर्च करना होगा।

जिला शिक्षा कार्यालय के मुताबित अब Aadhaar Card   बनाने के लिए आपरेटर के दौरान अभिभावकों से पैसे लेने की कंप्लेन भी कराया जायेगा। जो अपनी निगरानी में बच्चों का आधार बनवाएं और पैसे की मांग की जाएगी।

550km की तेज रफ़्तार के साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki eVX की इलेक्ट्रिक कार

एक केंद्र पर लगाएं दो मशीनें

जानकारी के मुताबित अब जिला शिक्षा कार्यालय की और से ये तय किये गए Aadhaar Card सेंटर पर दो-दो मशीन लगाई जाएगी। जिससे बच्चों व मातापिता को असुविधा न हो। बाकी के केंद्रों पर निजी और सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले एक से 12वीं के बच्चे केंद्र पर जाकर अपना Aadhaar Card बनवा सकते हैं। Aadhaar Card Update को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान जानकर रह जायेगे दंग।

Back to top button