Business

मिल रही टैक्स में 1 लाख रुपये की छूट, जानिए कैसे मिल रहा फायदा

मोदी सरकार के द्धारा 1 फरवरी को आम बजट पेश किया गया। जिसमें सरकार ने एक से बढ़ ऐलान किए, तो वही टैक्स डिमांड को लेकर बड़ा ऐलान को पूरा कर दिया है, जिससे सरकार ने बजट में वादा किया था कि ऐसे लोगों को टैक्स में 1 लाख रुपये की छूट मिलेगी। जिससे हाल में सरकार ने इस छूट का ऐलान कर बड़ी राहत दे दी है।

मिल रही टैक्स में 1 लाख रुपये की छूट, जानिए कैसे मिल रहा फायदा

read more: Railway Group D 2024: डेढ़ लाख से अधिक पदों पर भर्ती हेतु रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन

दरअसल यहां पर बात हो रही है, टैक्स डिमांड (Tax Demand) में छूट टैक्सपेयर्स को उनकी कुल बकाया टैक्स डिमांड पर 1 लाख रुपये तक राहत दे दी गई है। तो वही सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने टैक्सपेयर्स को एक बड़ी राहत देकर बड़ा ऐलान कर दिया है, जिसके तहत टैक्स डिमांड पर (Tax Demand) पर छूट देने का आदेश जारी हो गया है।

टैक्स डिमांड पर मिल गई यह बड़ी राहत
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने एक आदेश में कहा है, कि टैक्स डिमांड (Tax Demand) में छूट टैक्सपेयर्स को उनकी कुल बकाया टैक्स डिमांड पर 1 लाख रुपये तक मिलेगी, तो वही आप को बता दें कि यहां पर लोगों के लिए एक लाख रुपये की इस लिमिट में टैक्स डिमांड की मूल राशि, ब्याज, जुर्माना या शुल्क, उपकर जैसे चीजें शामिल की गई है।

मिल रही टैक्स में 1 लाख रुपये की छूट, जानिए कैसे मिल रहा फायदा

read more: DSLR को मात देगा Oppo का अमेजिंग स्मार्टफोन जिसमे मिलेगा 120Hz रिफ्रेश रेट,दखे

सरकार ने अंतरिम बजट 2024-25 में किया था ऐलान
ध्यान दिला दें कि टैक्स डिमांड पर ऐलान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट 2024-25 पेश करने के दौरान किया गया था, जिससे अब सरकार के संस्था ने अमल में लिया है, तो अगर आप इस टैक्स डिमांड के तहत नोटिस पाए हैं तो आप को यह छूट मिलने वाली है। तो वही सरकार के आंकड़ों के अनुसार, सीबीडीटी के इस फैसले से ऐसे करीब 1 करोड़ से ज्यादा टैक्सपेयर्स को लाभ मिलने वाला है।

 

Back to top button