Business

कम समय में ज्यादा ज्यादा रिटर्न दे रही ये बैंक,चेक करें लिस्ट

नई दिल्ली मौजूदा समय में निवेश की जब भी बात होती है तो सबसे पहले फिक्स डिपॉजिट यानि कि एफडी का ख्याल आता है। क्यों कि एफडी में किया गए निवेश में पैसा डूबने का खतरा काफी कम होता है।

इसके साथ में आप इसमें अपनी सुविधा के हिसाब से स्मॉल और लॉन्ग टर्म के लिए निवेश कर सकते हैं। इस समय अधिकर बैंकों के द्वारा 7 दिनों से लेकर 10 सालों तक की एफडी पेश की जा रही हैं।

कम समय में ज्यादा ज्यादा रिटर्न दे रही ये बैंक,चेक करें लिस्ट

read more: रियर कैमरा कॉलिटी के साथ कम बजट में आ गया Vivo T2x का 5G smartphone

काफी कम टेन्योर की एफडी 7 दिनों से लेकर 12 महीने की होती है। वहीं लॉन्ग टर्म की एफडी एक साल से लेकर 10 सालों तक की होती है। आज हम इस लेख में स्मॉल टेन्योर पर एफडी पर बैंकों के द्वारा दी जाने वाली ब्याज दरों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

एक साल एफडी पर मिलने वाला ब्याज
एचडीएफसी बैंक की ब्याज दर

आपको बता दें एचडीएफसी बैंकों के द्वारा 7 दिनों से लेकर 1 साल से कम की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 6 फीसदी तक का ब्याज पेश किया जा रहा है।

एसबीआई की ब्याज दर

वहीं देश की दूसरी सबसे बड़ी बैंक एसबीआई के द्वारा साधारण निवेशकों को 7 दिनों से लेकर 1 साल से कम की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

पीएनबी दे रहा इतने फीसदी का ब्याज

वहीं पीएनबी के द्वारा 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी पर साधारण नागरिकों को 3 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है।

केनरा बैंक की ब्याज दर

वहीं बैंक के द्वारा 7 दिन से लेकर 1 साल तक की एफडी पर साधारण लोगों को 4 फीसदी से लेकर 6.86 फीसदी के हिसाब से ब्याज पेश किया जा रहा है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज दर

वहीं इस स्मॉल फाइनेंस बैंक के जरिए साधारण निवेशकों को एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 8.50 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है। ये ब्याज 7 दिन से लेकर 1 साल वाली एफडी पर मिल रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज

बैंक के द्वारा निवेशकों को 7 दिनों से लेकर 1 साल की एफडी पर 4.50 फीसदी से लेकर 7.85 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है।

कम समय में ज्यादा ज्यादा रिटर्न दे रही ये बैंक,चेक करें लिस्ट

read more: क्या है विरासत टैक्स जिसको लेकर देश में मचा है हड़कंप …प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

यस बैंक की ब्याज दर

वहीं निजी बैंकों के द्वारा 7 दिन से लेकर 1 साल की फिक्स डिपॉजिट साधारण निवेशकों को 3.25 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

Back to top button