Business

सोने के दाम में गिरावट, फटाफट जानें सभी कैरेट गोल्ड का रेट

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोने के दाम में काफी गिरावट देखने को मिली जिससे ग्राहकों के चेहरे पर कुछ रौनक जरूर छाई। वैसे भी काफी दिनों से सोना-चांदी कीमत में काफी उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, जिससे हर किसी की जेब का बजट खराब चल रहा है।

सोने के दाम में गिरावट, फटाफट जानें सभी कैरेट गोल्ड का रेट

Read more: VIDEO: टॉपर की खुशी: IAS अवनीश शरण ने टॉपर के जश्न का ऐसा VIDEO किया शेयर, देखते ही देखते हो गया वायरल…

अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर समय खराब ना करें। आप समय रहते सोने की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। मार्केट में 24 कैरेट वाला सोना भी बहुत महंगा हो गया। अगर आपके घर में किसी शख्स की शादी है तो फिर सोना खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं जो मौका तनिक भी हाथ से ना जानें दें।

वैसे भी सोना खरीदने के मौके कभी-कभी आते हैं। सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले गोल्ड के रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

फटाफट जानें सभी कैरेट गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का भाव 73303 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इसके साथ ही बाजार में 995 प्योरिट(23 कैरेट) गोल्ड की कीमत 73008 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाला सोना 67145 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा 750 प्योरिटी(22 कैरेट) वाला सोना 54977 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है। 585 प्योरिटी(14 कैरेट) 42882 रुपये प्रति दोला के हिसाब से दर्ज किया जा रहा है।

वहीं, शाम होते-होते चांदी के दाम में भी गिरावट दर्ज की गई, जिसकी खरीदार कर पैसों की बचत कर सकते हैं। सौ फीसदी प्योरिटी वाली चांदी की कीमत 83213 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई।

सोने के दाम में गिरावट, फटाफट जानें सभी कैरेट गोल्ड का रेट

Read more: 300KM तेज रफ़्तार के साथ लॉन्च हुई Tata Nano की Electric Car जबरदस्त फीचर्स के साथ

मिस्ड कॉल जानें गोल्ड का ताजा रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स आराम से चेक कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप सोना की कीमत समय रहते जान सकते हैं।

Back to top button