Business

आपका भी गैस कनेक्शन कट गया है, तो जाने कैसे करें दोबारा आवेदन

एलपीजी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तुरंत अपने गैस कनेक्शन का ई-केवाईसी प्राप्त करें। पेट्रोलियम कंपनियों को अपने ग्राहकों को एलपीजी आपूर्ति की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए ई-केवाईसी करने का निर्देश दिया गया है। पहले चरण में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की ई-केवाईसी लगभग पूरी हो चुकी है.

आपका भी गैस कनेक्शन कट गया है, तो जाने कैसे करें दोबारा आवेदन

read more: 10वीं-12वीं के रिजल्ट पर आया बड़ा अपडेट! इस दिन होगा जारी,ऐसे चेक करें रिजल्ट

ई-केवाईसी अब आम ग्राहकों के लिए की जा रही है. केवाईसी का अनुपालन न करने पर सब्सिडी समाप्त हो सकती है और कनेक्शन बंद हो सकता है। कनेक्शन भी ब्लॉक कर दिया जाएगा. केंद्र सरकार के निर्देश पर सबसे पहले उज्ज्वला योजना के ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी करना शुरू किया गया.

परिणामस्वरूप, एलपीजी सब्सिडी की राशि बिना किसी परेशानी के उनके खातों में स्थानांतरित की जा रही है। घरेलू गैस वितरक अभिजीत कश्यप ने बताया कि राजधानी में आम ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी करने की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जायेगी. ग्राहक एजेंसी से ही आसानी से अपना ई-केवाईसी करा सकते हैं.

आपका भी गैस कनेक्शन कट गया है, तो जाने कैसे करें दोबारा आवेदन

read more: रचना तिवारी का धमाकेदार नया हरियाणवी स्टेज डांस “चुंदर के सितारे”,धमाकेदार म्यूजिक और कमाल की कोरियोग्राफी,देखे वीडियो

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का ई-केवाईसी लगभग पूरा हो चुका है. अगर केवाईसी नहीं कराई तो सब्सिडी खत्म हो जाएगी और कनेक्शन ब्लॉक हो जाएगा।

Back to top button