Business

पोस्ट ऑफिस की ये धाकड़ स्कीम में 2 लाख जमा करने पर मिलेंगे 3 लाख रुपए, जाने पूरी डिटेल्स

जब पोस्ट ऑफिस में निवेश की बात आती है तो हर कोई यही सोचता है कि किस योजना में निवेश किया जाए ताकि कम समय में अधिक ब्याज दर के साथ उनका पैसा तेजी से बढ़ने लगे। हालांकि, पोस्ट ऑफिस में कई ऐसी योजनाएं चल रही हैं जिनमें निवेश कर लोगों ने अपना पैसा बढ़ाया है।

पोस्ट ऑफिस की ये धाकड़ स्कीम में 2 लाख जमा करने पर मिलेंगे 3 लाख रुपए, जाने पूरी डिटेल्स

Read more: इन राशि वालो को प्रतियोगी परीक्षा में मिलेगी सफलता, जानिए अपना राशिफल …

निवेश के नजरिए से आपको बता दें कि इस समय एक ऐसी स्कीम चल रही है जिसमें आप निवेश कर सकते हैं और काफी ज्यादा ब्याज पा सकते हैं। आप इस योजना में अपनी पसंद के अनुसार एक साल, दो साल, तीन साल या पांच साल के लिए निवेश कर सकते हैं। आइए पोस्ट ऑफिस द्वारा चलाई जा रही इस योजना के बारे में विस्तार से जानते हैं –

पोस्ट ऑफिस द्वारा संचालित पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने पर आपको काफी फायदा मिलता है और भारत का कोई भी नागरिक इस योजना में निवेश कर सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप गरीब हैं या अमीर और डाकघर द्वारा सभी को समान लाभ दिया जा रहा है।

योजना में आप निवेश के लिए सिंगल अकाउंट भी खोल सकते हैं और ज्वाइंट अकाउंट भी खोल सकते हैं. इसके अलावा आप इस योजना में निवेश की सीमा भी अपनी पसंद के अनुसार तय कर सकते हैं। योजना में अलग-अलग समय अवधि के लिए ब्याज दरों का लाभ भी अलग-अलग होता है, इसीलिए लोग 5 साल की अवधि के लिए निवेश विकल्प को सबसे ज्यादा चुनते हैं क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा ब्याज दरों का लाभ मिलता है।

पोस्ट ऑफिस की ये धाकड़ स्कीम में 2 लाख जमा करने पर मिलेंगे 3 लाख रुपए, जाने पूरी डिटेल्स

Read more: कैबिनेट आज: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, मोदी की गारंटी पर लिया जायेगा फैसला

पोस्ट ऑफिस द्वारा चलाई जाने वाली पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम में ब्याज दरें समय के आधार पर तय की जाती हैं। यहां देखें कि पोस्ट ऑफिस आपको कितने समय तक किस दर पर ब्याज दे रहा है।

Back to top button