Business

आज ही शुरू करें ये बिजनेस और हर महीने कमाए लाखों रुपये

अगर आप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपके लिए बेहतरीन बिजनेस आइडिया शेयर करने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप हर महीने 60 हजार रुपये की कमाई सुनिश्चित कर सकते हैं।

आज ही शुरू करें ये बिजनेस और हर महीने कमाए लाखों रुपये

कृपया ध्यान दें कि जिस बिजनेस का हम जिक्र करने जा रहे हैं उसमें ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं होगी, इसके अलावा दुकानों की भी जरूरत नहीं होगी। आप थोड़े से पैसों की मदद से अपना खुद का व्यवसाय स्थापित कर सकते हैं, गर्मी का मौसम आ जाएगा। अगर आपने ऐसा किया है तो शुरू करें हमारा यह बिजनेस आइडिया.

गर्मी के मौसम में आप आंखें बंद करके जूस शॉप का बिजनेस शुरू कर सकते हैं, ध्यान दें जूस शॉप बिजनेस में आप आम का जूस, गन्ने का जूस, नींबू पानी आदि का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस गर्मी के मौसम में कई तरह के जूस के बिजनेस शुरू होते हैं। और यकीन मानिए ये हर महीने अच्छी इनकम कमाते हैं, ऐसे में आप जूस शॉप बिजनेस से अच्छी इनकम कमा सकते हैं।

Read more : 40 डिग्री की गर्मी को भगाने आएं ये 1टन वाले बजट फ्रेंडली AC, आप भी करें खरीदारी

इन दिनों गर्मी काफी बढ़ गई है और जूस की दुकानों की मांग भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा होने वाली है, ऐसे में आप कम लागत में अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

आम तौर पर एक जूस की दुकान की लागत लगभग 18 से 20 हजार रुपये होती है, जिसमें आपको जूस से संबंधित सामग्री खरीदनी होती है। जूस बनाने के लिए आपको ठेले की जरूरत पड़ सकती है, क्योंकि ज्यादातर लोग शर्म छोड़कर छोटी चार पहिया गाड़ी के सहारे रोजाना हजारों रुपये का मुनाफा कमाते हैं. ऐसे में छोटी गाड़ी, जूस बनाने के लिए जूसर मशीन, जूस परोसने के लिए गिलास या डिस्पोज़ेबल ग्लास जैसी चीज़ों की ज़रूरत होती है।

इसके अलावा जूस बनाने के लिए आम और बर्फ की जरूरत पड़ेगी, आप आम और बर्फ से आम का जूस बनाकर गर्मी के मौसम में मोटी कमाई कर सकते हैं. हालाँकि, यदि आप गन्ने का रस, नींबू पानी आदि जैसे अन्य व्यवसाय शुरू करते हैं, तो इसमें भी 10,000 से 15,000 रुपये का खर्च आएगा। तुम इतना कमाओगे

अगर आप जूस का कारोबार करते हैं तो ध्यान दें और बाजार का भीड़-भाड़ वाला इलाका चुनें जहां लोगों की आवाजाही सबसे ज्यादा हो। तो हम निश्चित रूप से कह सकते हैं

आज ही शुरू करें ये बिजनेस और हर महीने कमाए लाखों रुपये

कि आप जूस के बिजनेस से 60 हजार रुपये प्रति माह आसानी से कमा सकते हैं, क्योंकि गर्मियों में जूस की डिमांड बहुत ज्यादा होती है. इसके अलावा आप रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसी जगहों पर अपने ठेले की मदद से जूस की दुकान खोलकर करीब 60 हजार रुपये प्रति माह कमा सकते हैं.

Back to top button