Businessसरकारी योजनाए

Free Ration update इस तारीख तक करें आवेदन मिलेगा मुफ्त राशन

  देश में करोड़ो लोगों के पास Ration card नहीं होंगे। जिस वजह से उनको सरकार की ये योजना का फायदा नहीं दिया जायेगा। ऐसे में आप भी Ration card बनवाने का सोच रहे हो तो आप एक सितंबर से 30 सितंबर तक ऑनलाइन Ration card आवेदन कर सकते हैं। जिस टाइम लिमिट में अप्लीकेशन करने वालों की पात्रता की जांच कर उनको Ration card भी उपलब्ध कराया जायेगा। 

RBI ने इन बैंकों पर लगाई रोक अब नहीं निकाल पाएंगे पैसे जानें डिटेल

 

जिसको लेकर हरदोई डीएम मंगला प्रसाद ने बताया कि गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे ऐसे परिवार  जिनके पास अभी भी Ration card नहीं होंगे। वह लोग Ration card के लिए आवेदन भी किया जायेगा। Free Ration update इस तारीख तक करें आवेदन मिलेगा मुफ्त राशन।

Ration card में लगने वाले जरुरी कागजात 

जानकारी के लिए बता दे की अगर आप भी गरीबी रेखा में जीवन यापन कर रहे हो तो Ration card बनवाना चाहते हो या जिसके लिए आपके पास कुछ जरुरी दस्तावेज होने बहुत ही जरिऋ होगा। आवेदन के परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड, इनकम सर्टिफिकेट, निवास प्रमाण पत्र, एक चालू phone नंबर और साथ में पासपोर्ट साइज फोटों आदि चाहिए।

450cc वाली Royal Enfield की नई तगड़ी Hunter 450 बाइक होने जा ही लॉन्च

कैसे करें Ration card के लिए आवेदन

अगर आप अपना Ration card बनवाने से पहले बहुत से दस्तावेज बनवा सकते हो। जिसके बाद खाद्य एवं रसद विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट fcs.up.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन भी करना होगा।Free Ration update इस तारीख तक करें आवेदन मिलेगा मुफ्त राशन।

 

 

 

Back to top button