हेडलाइन

ACB छापा अपडेट: …क्या छापे की लग गयी थी पप्पू बंसल को भनक, छापे के पहले हुआ गायब, ACB ने किया घर को सील

रायपुर 11 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में एसीबी की टीम एक्शन में है। शराब घोटाले में आज एसीबी इओडब्ल्यू ने 21 जगहों पर छापेमारी की। रायपुर में 09, दुर्ग-भिलाई में 07. राजनांदगांव में 01, बिलासपुर में 04, इस प्रकार कुल 21 विभिन्न स्थानों पर छापे की कार्यवाही कर तलाशी ली गई। इस दौरान 19 लाख कैश के अलावे करोड़ों के जेवहरात, जमीन और लॉकरों का पता चला है। हालांकि एसीबी की छापे की लीक होने की भी जानकारी आयी, क्योंकि छापे के पहले ही एक आरोपी फरार हो गया।

जिसके बाद शराब घोटाले में आरोपी पप्पू बंसल का घर ACB/EOW ने सील कर दिया। छापेमारी के पहले ही पप्पू बंसल गायब हो गया था। सर्चिंग के लिए जब एसीबी की टीम पहुंची, तो पप्पू बंसल के घर पर ताला लटका मिला। गुरुवार को एसीबी की टीम ने एक साथ 21 जगहों पर छापेमारी की। दुर्ग जिले में एक बार फिर एसीबी की टीम ने दबिश दी।

टीम ने गुरुवार अल सुबह प्रदेश के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। दुर्ग में शराब कारोबारी नेहरूनगर ईस्ट निवासी विजय भाटिया और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी पप्पू बंसल के न्यू खुर्सीपार घर में पहुंची। पप्पू बंसल के घर के बाहर ईओडब्ल्यू को ताला लटका हुआ मिला। आस पास में पूछताछ में पता चला कि बीते रात तक पप्पू बंसल घर में ही था गैर मौजूदगी में घर के बाहर नोटिस चस्पा किया गया।

ईओडब्ल्यू ने नोटिस में कहा कि तलाशी वारंट 10 अप्रैल को जारी किया गया था, लेकिन आज 11 अप्रैल को सर्च टीम पहुंची तो मकान बंद मिला। बिना EOW को सूचना दिए सील न खोलें। इसके अलावा टीम नेहरू नगर पूर्व स्थित शराब कारोबारी विजय भाटिया से पूछताछ कर रही है।

Back to top button