हेडलाइन

VIDEO-स्कूली बच्चों ने किया चक्का जाम: जब छात्र-छात्राएं शिक्षक की मांग को लेकर बैठ गये सड़क पर, मचा हंगामा

लोरमी 25 अगस्त 2023। शिक्षकों की मांग को लेकर शुक्रवार को स्कूली छात्र-छात्राओं ने सड़क जाम कर दिया। मामला लोरमी के साल्हेघोरी का है। स्कूली बच्चियों के तेवर देखकर विभाग ने जल्द से जल्द शिक्षक की व्यवस्था की बात कही है। इससे पहले शुक्रवार को शिक्षकों की मांग को लेकर साल्हेघोरी हाई स्कूल के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में सड़क पर चक्काजाम करने बैठ गये।

छात्रों का कहना है कि स्कूल में शिक्षकों की कमी होने के कारण उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शासकीय हाई स्कूल साल्हेघोरी में नौवीं और दसवीं की कक्षा संचालित होती है, जिसमें नौवी कक्षा में 76 और दसवीं में 46 बच्चे अध्यनरत हैं। शिक्षकों के अभाव में उनकी पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है। इससे पहले भी कई बार शिक्षक की मांग स्कूल स्तर पर की गयी, लेकिन विभाग ने मांगों पर विचार नहीं किया।

इधर कई विषयों के शिक्षक नहीं होने के कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। छात्रों ने बताया कि स्कूल में अतिथि शिक्षक सहित सिर्फ तीन ही शिक्षक पदस्थ हैं, जिनके द्वारा पढ़ाई कराया जा रहा है। छात्रों ने यह भी बताया कि स्कूल के साफ सफाई व्यवस्था के लिए यहां चपरासी की भी नियुक्ति नहीं की गई है, जिसके कारण साफ सफाई भी हम बच्चों को ही करनी पड़ती है। सैकड़ो बच्चे स्कूल के सामने ही सड़क पर चक्काजाम करने बैठ गए हैं और उनकी मांग है कि जल्द से जल्द स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की जाए। विभाग ने जल्द शिक्षक की नियुक्ति की बात कही है।

Back to top button