बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

2 शिक्षिकाओं पर एक्शन: कलेक्टर को जन चौपाल में मिली शिक्षिकाओं की शिकायत… कलेक्टर ने तुरंत स्कूल से हटाने का दिया निर्देश

उत्तर बस्तर कांकेर 2 मार्च 2023। चौपाल में शिक्षिकाओं की मिली शिकायत पर कलेक्टर ने बड़ा एक्शन लिया है। ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने दो शिक्षिकाओं को स्कूल से हटाने का आदेश जारी कर दियाहै। दरअसल ग्राम कोड़ेजुंगा विकासखण्ड कांकेर के ग्रामीणों ने ई-जनचौपाल में कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला से शिक्षिकाओं की शिकायत की थी।

ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा था कि स्कूल में पदस्थ शिक्षिकाएं स्कूल ही नहीं आती हैं। शिक्षिकाओं के स्कूल नहीं आने पर बच्चों की पढ़ाई काफी बाधित हो रही है। ग्रामीणों की शिकायतों को कलेक्टर ने काफी गंभीरता से लिया। कलेक्टर ने गांव के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के शिक्षकों की अनियमिति उपस्थिति पर तत्काल जांच के निर्देश दिये।

कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन ने शिकायत की जांच करायी और जांच प्रतिवेदन के आधार पर कोड़ेजुंगा माध्यमिक शाला के दो शिक्षिकाओं को विद्यालय से हटाकर पूर्व माध्यमिक शाला घोटिया एवं खमढोड़गी भेजा। वहीं अन्य शाला के शिक्षकों को माध्यमिक शाला कोड़ेजुंगा में पढ़ाने के लिए आदेशित किया गया है।

Back to top button