हेडलाइन

DEO पर एक्शन : DEO व SDO पर भड़के कलेक्टर,नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब, एकपक्षीय कार्रवाई की दी चेतावनी

कोरबा 13 अक्टूबर 2023। कोरबा कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार बैठक से नदारद जिला शिक्षा अधिकारी और PWD के SDO पर भड़क गये। निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वाले दोनों अधिकारियों को कलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर उपस्थित होकर जवाब देने का नोटिस जारी किया है। नोटिस में बकायदा समय पर संतोषजनक जवाब नही देने पर दोनों अधिकारियों के खिलाफ एकपक्षीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गयी है। कलेक्टर के इस नोटिस के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। ऐसे में कोरबा जिला में भी निर्वाचन संबंधित कार्यो को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बताया जा रहा है कि 10 अक्टूबर को समय सीमा की बैठक में लोक निर्माण विभाग {विद्युत यांत्रिकी} के एसडीओं अनुपस्थित थे। बैठक के दौरान एसडीओं के अनुपस्थित रहने के कारण निर्वाचन से जुड़े आवश्यक तैयारी के संबंध में जानकारी अप्राप्त रही। जिससे नाराज होकर कलेक्टर सौरभ कुमार ने लोक निर्माण विभाग के एसडीओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसी तरह 11 अक्टूबर को नोडल अधिकारियों की बैठक कलेक्टोरेट में आयोजित की गयी थी। इस बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को उपस्थित होना था।

लेकिन बैठक में जिला शिक्षाधिकारी जी.पी.भारद्वाज किसी कारण से अनुपस्थित रहे। विधानसभा निर्वाचन के कार्यों में व्यवधान व गंभीर लापरवाही को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने जिला शिक्षा अधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ने नोटिस में दोनों अधिकारियों को अपना जवाब 24 घंटे के भीतर उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। अन्यथा एकपक्षीय कार्यवाही की चेतावनी दी गई है। कलेक्टर सौरभ कुमार के इस एक्शन के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दे कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद भी कई विभाग के अफसर निर्वाचन कार्यो को लेकर गंभीरता नही दिखा रहे है। ऐसे में कलेक्टर सौरभ कुमार ने साफ कर दिया है कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नही किया जायेगा।

Back to top button