हेडलाइन

पटवारियों की हड़ताल खत्म, आमलोगों की परेशानी को देखते हुए लिया निर्णय, कमल वर्मा की इंट्री के बाद सुलह का रास्ता हुआ तैयार

रायपुर 15 जून 2023। पटवारियों की हड़ताल खत्म हो गयी है। 15 मई से 9 सूत्री मांगों के लेकर पटवारी संघ हड़ताल पर था। पटवारी संघ ने छात्र हित और आमलोगों की परेशानी को देखते हुए हड़ताल को स्थगित करने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात हड़तालियों को हो सकती है। मांगों के संदर्भ में अभी समझौता की कोई बात नहीं सामने आयी है। हड़ताल खत्म करने का ऐलान करने के बाद पटवारी संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। हालांकि किन मुद्दों पर सहमति बनी है, इसकी जानकारी सामने नहीं आयी है।

हालांकि पटवारी संघ के समझौते के आसार सोमवार से ही बनते दिख रहे थे, जब पटवारी संघ की हड़ताल की में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन कमल वर्मा की इंट्री हुई थी। प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की ही पहल पर राजस्व सचिव और पटवारी संघ की पहले दौर की वार्ता सोमवार को हुई थी। हालांकि उस बैठक में मनोनुकूल समझौता नहीं हो पाया। कमल वर्मा की मौजूदगी में करीब दो घंटे की चर्चा हुई। बुधवार को भी दूसरे दौर की वार्ता हुई थी। जिसके बाद अब आज पटवारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष भागवत कश्यप ने हड़ताल को खत्म करने का ऐलान कर दिया।

मुख्यमंत्री के साथ भागवत कश्यप की मौजूदगी में पटवारी संघ के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात हुई। आपको बता दें कि 15 मई से पटवारी संघ अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर था। पटवारी संघ की हड़ताल से आमलोगों को काफी परेशानी हो रही थी। राजस्व का काम बुरी तरह से प्रभावित हो रहा था, जिसके बाद अब पटवारी संघ ने 1 माह बाद हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है।

Back to top button