शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG NEWS : शिक्षक सस्पेंड- TET परीक्षा नकल प्रकरण में J.D. ने शिक्षक को किया निलंबित, कलेक्टर के एक्शन के बाद J.D. ने की कार्रवाई

रायगढ़ 30 सितंबर 2022। TET परीक्षा में नकल प्रकरण में संयुक्त संचालक सरगुजा ने दोषी पाये गये शिक्षक पर निलंबन की गाज गिरायी हैं। रायगढ़ में हुए TET परीक्षा में नकल प्रकरण के खुलासे के बाद DEO रायगढ़ ने कलेक्टर रानू साहू के अनुमोदन से संयुक्त संचालक सरगुजा को नकल प्रकरण में शामिल शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था, जिस पर एक्शन लेते हुए शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया हैं।

गौरतलब हैं कि रायगढ़ जिला के नंदेली में हुए TET परीक्षा में नकल प्रकरण का मामला सामने आने के बाद कलेक्टर रानू साहू ने तत्काल जांच का आदेश डीईओं को दिया गया था। जांच में रायगढ़ डीईओं ने नकल प्रकरण की पुष्टि होने के साथ ही परीक्षा केंद्र में गंभीर लापरवाही पायी गयी थी। जांच रिपोर्ट में पाया गया था कि परीक्षार्थी प्रियंका पटेल को अनुचित साधन का उपयोग करने के फलस्वरूप नकल प्रकरण प्रोफार्मा-3 बनाया गया। इस पूरे प्रकरण में जशपुर जिला के उच्च वर्ग शिक्षक भुनेश्वर चौधरी की भूमिका संदिग्ध मिली थी।

जाचं में ये बात सामने आयी थी कि पूर्व माध्यमिक टेट परीक्षा-2019 में ही भुवनेश्वर चौधरी ने उत्तीर्ण कर लिया था। इसके बावजूद उसने परीक्षार्थी प्रियंका पटेल को नकल सामाग्री देने की मंशा से वर्ष 2022 की TET परीक्षा में सम्मिलित हुआ। इस बात की पुष्टि होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ ने कलेक्टर रानू साहू के अनुमोदन से संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग सरगुजा एवं जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर को संबंधित के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने हेतु पत्र जारी किया गया था। इस गंभीर प्रकरण पर संयुक्त संचालक ने एक्शन लेते हुए दोषी शिक्षक भुवनेश्वर चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया हैं।

Back to top button