बिग ब्रेकिंग

VIDEO :….आखिर ऐसा क्या हो गया जो शिक्षकों को उठानी पड़ गयी झाडू…. स्कूल में झाड़ू लगाते और सफाई करते शिक्षकों का VIDEO खूब हो रहा है वायरल

रायपुर 6 जुलाई 2022। “….सफाई कर्मचारी छुट्टी पर है तो क्या हुआ, शिक्षक को सफाई करना चाहिये”…..एक बयान सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। कथित तौर पर स्कूली बच्चों से साफ सफाई कराने के VIRAL VIDEO पर एक अधिकारी ने प्रतिक्रिया स्वरूप ऐसा बयान दिया ( NW न्यूज उस बयान की पुष्टि नहीं करता है), लेकिन कथित तौर पर बिलासपुर के कोटा से आये एक अधिकारी के बयान और कोरिया में स्कूली बच्चों से साफ सफाई कराने वाले प्रधान पाठक के निलंबन के मुद्दे पर, शिक्षको का आक्रोश भड़क गया है। ये आक्रोश उस वक्त भड़का है, जब प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की टिप्पणी से पूरा शिक्षक समाज उद्वेलित है। लिहाजा अब स्कूलों में शिक्षकों ने गांधीगिरी शुरू कर दी है।

निलंबन और अफसर के गैर जिम्मेदाराना बयान के विरोध में आज शिक्षकों ने खुद ही स्कूल में झाड़ू लगायी। शिक्षक इस बात का विरोध जता रहे हैं, कि स्कूल के सफाई कर्मचारी महीनों से हड़ताल पर हैं, शिक्षा विभाग की तरफ तरफ से साफ सफाई के लिए कोई वैक्लपिक व्यवस्था नहीं की गयी है, ऐसे में शिक्षक करे तो क्या करे। बच्चों के सामूहिक प्रयास से अगर स्कूल को स्वच्छ बनाने का प्रयास किया जाता है तो उस पर भी कार्रवाई होती है। अगर खुद ही शिक्षक सफाई करने लगता है, तो पढ़ाई प्रभावित होती है और फिर, अधिकारी गुणवत्ता केलिए शिक्षकों के सर पर ठिकरा फोड़ने लगते हैं।

आज प्रदेश के कई स्कूलों में शिक्षक और प्रधान पाठक खुद ही स्कूल की कक्षाओं और स्कूल परिसर में झाडू लगाते दिखे। शिक्षक संगठन ने अपनी तरफ से जारी बयान में कहा है कि ….

“झाडू नहीं लगायें तो क्या करें ? शिक्षक के पास अब चारा क्या है। अधिकारी भी बोलते हैं कि शिक्षक झाडू लगाये…तो लगा रहे हैं। हमारे एक शिक्षक साथी को सस्पेंड कर दिया गया। अधिकारी गुणवत्ता के लिए शिक्षकों पर ही ठीकरा फोड़ते हैं… शिक्षक तो हर तरफ से जाता है। हम ऐसी कार्रवाई और ऐसे बयान का विरोध करेंगे। आने वाले दिनों में हमारा विरोध जमीन पर होगा”

Back to top button