हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

CG- 2000 से ज्यादा कर्मचारियों ने चुनाव ड्यूटी से नाम हटवाने के लिए दिया है आवेदन, जानिये अब आयोग क्या करने जा रहा है

रायपुर 22 अप्रैल 2024। पहले चरण का चुनाव हो गया है, अब 10 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होना है। जाहिर है 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव के लिए हजारों की संख्या में कर्मचारियों की जरूरत होगी। लेकिन, चुनाव ड्यूटी से पहले ही हजारों की संख्या में कर्मचारियों ने अपने नाम चुनाव कार्य से हटाने के लिए आवेदन दिया है।

उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शैलाभ साहू ने मीडिया को जानकारी दी है कि लोकसभा चुनाव में कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी की सूची तैयार कर ली गई है। इस सूची में शामिल कई अधिकारी और कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से अपना नाम कटाने के लिए आवेदन भी करने लगे हैं, जिले से ऐसे करीब दो हजार कर्मचारियों के आवेदन जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को मिल चुके हैं, जिनमें से गर्भवती महिला, दूधमुंहे बच्चे की मां, हार्ट पैशेंट, कैंसर आदि जैसी बड़ी बीमारी से ग्रस्त कर्मचारियों के नाम तत्काल चुनाव ड्यूटी से हटाए जा रहे हैं।

वहीं अन्य आवेदनों को अभी पेंडिंग रखा गया है…उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शैलाभ साहू ने बताया कि नाम कटाने के लिए वैसे तो हजारों आवेदन आए हैं, लेकिन नाम उन्हीं के काटे जाएंगे, जिनकी बीमारी या समस्या गंभीर है। अधिकारियों के अनुसार चुनाव की घोषणा होने के बाद चुनाव में कार्य करने वाले अधिकारियों- कर्मचारियों के नाम की सूची उनके पदों के हिसाब से अलग-अलग कैटेगरी में एनआईसी के साफ्टवेयर में ऑटोमेटिक अपलोड हो जाती है। इस सूची के अनुसार ही सभी की ड्यूटी लगती है। आवेदन के बाद जिनके नाम ड्यूटी से काटे जाने की स्वीकृति दी जा रही, उनके नाम साफ्टवेयर में अपलोड सूची से हटाए जा रहे हैं।

Back to top button