हेडलाइन

आखिर क्यों इतनी वायरल हो रही PM मोदी और इटली की प्रधानमंत्री की ये सेल्फी…इंस्टाग्राम पर लोगों ने…

नई दिल्ली 2 दिसंबर 2023 इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने अपने भारतीय समकक्ष पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी शेयर की है. अपने X हैंडल पर यह सेल्फी शेयर करते हुए पीएम मेलोनी ने हैशटैग #Melodi लगाया है. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, ”COP28 में अच्छे दोस्त.” सेल्फी में दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं.

पीएम मेलोनी की ओर से शेयर किए जाते ही यह सेल्फी वायरल हो गई. भारी संख्या में यूजर्स ने इस पर कमेंट कर रहे हैं. बता दें कि इटली की पीएम मेलोनी की पीएम मोदी से यह मुलाकात संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में आयोजित हुए विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन (COP28 Summit) के मौके पर हुई.

शुक्रवार को इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के साथ एक सेल्फ़ी शेयर की.

तस्वीर के कैप्शन में जियोर्जिया मेलोनी ने लिखा, ‘COP28 में अच्छे दोस्त. #Melodi’

भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा- पीएम मोदी

इससे पहले पीएम मोदी ने X हैंडल पर मेलोनी के साथ तस्वीर शेयर कर पोस्ट में कहा था, ”COP28 समिट से इतर इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की. स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा करते हैं.”

पीएम मोदी सीओपी28 समिट में शामिल होने के बाद स्वदेश के लिए रवाना हो चुके हैं. पीएम मोदी ने दिन में विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र, राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों के उच्च स्तरीय सत्र, सीओपी28 में ‘ट्रांसफॉर्मिंग क्लाइमेट फाइनेंस’ पर एक सत्र और लीडआईटी (उद्योग परिवर्तन के लिए नेतृत्व) के एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्वच्छ और हरित विकास को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन से इतर विभिन्न नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में द्विपक्षीय और क्षेत्रीय हितों के मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

Back to top button