पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CM हाउस धरना देने निकले रमन, विष्णुदेव, कौशिक सहित सभी बीजेपी सांसद-विधायकों को आधे रास्ते में रोका गया….कवर्धा न्यायिक जांच की मांग पर पूर्व CM रमन बोले- ये पूरे छत्तीसगढ़ का आक्रोश है… साय ने कहा- तुरंत न्यायिक जांच का आदेश हो…

रायपुर 24 नवंबर 2021। बीजेपी कवर्धा में हुए सांप्रदायिक विवाद की न्यायिक जांच की मांग कर रही है। आज इस मामले को लेकर भाजपा के सांसद और विधायकों ने मुख्यमंत्री निवास के बाहर धरना दिया। रायपुर के एकात्म परिसर के निकले भाजपा के सांसद और विधायक मुख्यमंत्री की निवास की तरफ बढ़े। हालांकि सभी को सिविल लाइन थाने के पास बैरिकेट लगाकर रोक दिया गया। इस दौरान पुलिस के साथ भाजपा विधायकों-सांसदों की धक्का-मुकी भी हुई है। थोड़े देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित सभी को पुलिस ने गिरफ्तर कर लिया।  इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि घटना को लेकर पूरा प्रदेश उद्वेलित है और इस मामले में हुई पक्षपातपूर्ण कार्रवाई को लेकर वो आज प्रदर्शन के लिए निकले हैं।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि वो सभी मुख्यमंत्री के निवास के आगे धरने पर बैठेंगे। उन्होंने मांग की है कि सभी निर्दोष लोगों की FIR रद्द हो और उनके खिलाफ की गयी कार्रवाई निरस्त हो। उन्होंने मांग की है कि पूरे प्रकरण की तत्काल न्यायिक जांच का निर्देश सरकार जारी करे।

आपको बता दें कि पिछले महीने कवर्धा में सांप्रदायिक तनाव हो गया है, जिसकी वजह से काफी दिनों तक शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा था। इस मामले में उन्माद फैलाने के आरोप में बीजेपी के कई नेताओं की भी गिरफ्तारी हुई थी, घटना को लेकर बीजेपी काफी आक्रमक थी और मामले की जांच केलिए लगातार मांग कर रही थी। इस मामले को लेकर अब बीजेपी सड़क पर उतरकार राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रही है।

Back to top button