जॉब/शिक्षा

Primary Teacher Recruitment: 40 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे आवेदन प्रोसेस

40 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी

Primary Teacher Recruitment: 40 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे आवेदन प्रोसेस,इस बार लगभग 40247 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है इन पदों के लिए सभी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन वोट में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म 11 मार्च से शुरू हो चुके हैं जबकि अंतिम तिथि 2 अप्रैल रखी गई है इच्छुक और योग्य भर्ती ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं,इस आवेदन प्रक्रिया के बारे में आपको हम डिटेल में बताते है तो बने रहिये अंत तक-

Primary Teacher Recruitment: 40 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे आवेदन प्रोसेस

Read Also: नई नवेली दुल्हनों के हाथो की शोभा बढ़ाएगा लाल रंग का चूड़ा,देखे लेटेस्ट कलेक्शन

Primary Teacher Recruitment आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के कैंडिडेट हेतु 750 रुपए शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल ट्राइब ₹200 और अन्य केटेगरी के लिए ₹200 आवेदन शुल्क रखा गया है।

Primary Teacher Recruitment आयु सीमा का निर्धारण 

इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Primary Teacher Recruitment: 40 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,देखे आवेदन प्रोसेस

Primary Teacher Recruitment शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है आवेदन करने से पूर्व आधिकारिक नोटिफिकेशन में शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लेवे ताकि आवेदन करने की पश्चात आपको किसी भी प्रकार की कोई प्रॉब्लम नहीं रहे।

Primary Teacher Recruitment चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा,इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।आवेदन करने से पूर्व नोटिफिकेशन और पदों की जानकारी का डिटेल नोटिफिकेशन नीचे उपलब्ध करवाया गया है पहले उसे अच्छे से देख ले इसके बाद में आवेदन करें। अब आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके संपूर्ण जानकारी अच्छे से बनी है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Back to top button