क्राइमहेडलाइन

गजब के चोर : खुद को बताया बिजली विभाग का कर्मचारी और चोरी कर ले भागे पूरा ट्रांसफार्मर … तीन चोर गिरफ्तार ..

धमतरी 24 दिसंबर 2022। चोर भी आजकल कमाल के हैं!…खुद को बिजली विभाग का कर्मचारी बताया और पूरी ट्रांसफार्मर ही चोरी करके फरार हो गये। अब पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार किया है। दरअसल 22 दिसंबर को बिजली विभाग के गोकुलपुर जूनियर इंजीनियर विनय कुमार ठाकुर ने केरेगांव थाने में आकर एक लिखित आवेदन दिया। शिकायत के मुताबिक 17 दिसंबर को रात करीब 11 बजे ग्राम भोथापारा मेन रोड़ में लगे सिंगल फेस सिंगल पोल में लगे 10 केवी के ट्रांसफार्मर की चोरी हो गयी। ट्रांसफारमर की कीमत 45,000/ रू हैं। आरोप है कि एक पिकअप वाहन में डालकर ट्रांसफार्मर की चोरी की गयी।

पिकअप वाहन में तीन अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा ट्रांसफार्मर को चोरी कर ले जाते समय पास में रहने वाले एक ग्रामीण घनश्याम गोड़ ने तीनों लोगों से पूछताछ की। लोगों को पूछने पर आरोपियों ने बताया कि वो लोग बिजली विभाग के कर्मचारी है। ट्रांसफार्मर को निकलकर धमतरी ले जा रहे है। ठीक कराकर ट्रांसफारमर लाया जायेगा। चोरी किये गये ट्रांसफार्मर को बिजली ऑफिस धमतरी न ले जाकर आरोपी आतेश मरकाम के ग्राम कोलियारी के किराये मकान में छिपाकर रख लिया। इस मामले में धारा 379,34 भादवि एवं छ०ग० विधुत अधिनियम 2003 की धारा 139 के तहत् अपराध कायम कर जांच शुरू की गयी।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत ठाकुर ने त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए थे। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकमेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में एवं उप पुलिस अधीक्षक भावेश साव के नेतृत्व में थाना प्रभारी द्वारा विवेचना के दौरान आरोपी वाहन चालक नरेन्द्र निषाद निवासी सोरम के कब्जे से एक 207 पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 05 एजी 1984 जिसमें वाहन के सामने C.S.P.D.C.L. C. S.E.B. C. G. GOVT लिखा हुआ है तथा आरोपी आतेश मरकाम निवासी कसपुर हाल ग्राम कोलियारी जो गोकुलपुर धमतरी बिजली ऑफिस में बिजली मिस्त्री का काम करता है, उसके कब्जे से विधुत ट्रांसफार्मर एवं आरोपी रूपेन्द्र कुमार मरकाम निवासी कसपुर थाना बोराई के कब्जे से विधुत ट्रांसफार्मर में लगे तांबा तार को निकलकर एक सफेद प्लास्टिक बोरी में भरकर अपने किराये के मकान ग्राम कोलियारी में छिपाकर रखे थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button